Mon. Apr 22nd, 2024

राज्य सभा के लिए भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने किया नामांकन
सीएम, कई सांसद, मंत्री, विधायक व प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय रहे मौजूद
देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने गंुरूवार को प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सीएम  पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया है ।
विधानसभा में भट्ट ने मुख्यमंत्री, प्रदेश प्रभारी, पूर्व सीएम, कैबिनेट मंत्री, विधायकों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रातः 11 बजे चुनाव अधिकारी के सम्मुख 4 सेटों में नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने पीएम मोदी समेत केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने जमीन से उठे कर्मठ, जुझारू और लोकप्रिय कार्यकर्ता को राज्यसभा जाने का अवसर दिया है। भट्ट की नुमाइंदगी को प्रत्येक कार्यकर्ता का सम्मान बताते हुए उम्मीद जताई कि वे केंद्र से राज्य के समन्वय को और अधिक बेहतर करने में मददगार साबित होंगे, साथ ही उच्च सदन में क्षेत्रीय जनता की आवाज बनेंगे।
इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए भट्ट ने कहा कि पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सीएम धामी समेत समूचे केंद्रीय नेतृत्व ने जो भरोसा मुझ पर किया है, उस पर में शतप्रतिशत खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि वे एक राज्यसभा सांसद के रूप में श्री अनिल बलूनी की स्थानीय विकास की भावना अनुरूप नीति से बेहद प्रभावित हैं और उसे ही वे आगे बढ़ाने का काम करेंगे। उनकी प्राथमिकता होगी कि केंद्र एवं राज्य में बेहतर समन्वय स्थापित कर राज्य के विकास को लेकर अधिक से अधिक योजनाओं को यहां लेकर आना। विशेषकर पहाड़ में विकास की योजनाएं तेज गति से धरातल पर उतरे और सीमावर्ती क्षेत्रों तक उसका लाभ आम जनता को प्राप्त हो सके।
इस दौरान राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि भट्ट का बूथ स्तर से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का उनका सफर प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए अनुकरणीय है। उनका चयन कर पार्टी नेतृत्व ने सभी परिश्रमी, क्षमतावन कार्यकर्ताओं में नई उमंग और उल्लास का सृजन किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि वे राज्यसभा में क्षेत्रीय विकास और स्थानीय लोगों की भावनाओं के प्रतिनिधि के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे।
नामांकन के दौरान पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक तीर्थ सिंह रावत, सांसद अजय टम्टा राज्यसभा सदस्य कल्पना सैनी प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, धन सिंह रावत अन्य मंत्री, विधायक विनोद चमोली, खजान दास, प्रदीप बत्रा, दुर्गेश्वर लाल सहित अन्य सभी विधायक एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चैहान समेत बड़ी संख्या में पार्टी विधायक एवं पदाधिकारी मौजूद रहे ।


महेंद्र भट्ट का राजनीतिक सफर
महेंद्र भट्ट का राजनीतिक सफर अखिल भारतीय परिषद से सदस्य के रूप में शुरू हुआ।
वो 1991 से 1998 तक अखिल भारतीय परिषद के प्रदेश सह मंत्री रहे।
इसी बीच उन्होंने एबीवीपी जिला संयोजक, जिला संगठन मंत्री, विभाग संगठन मंत्री का जिम्मा भी संभाला।
इसके बाद 1998 से 2000 तक भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश सह मंत्री रहे।
2000 से 2002 तक भाजयुमो के प्रदेश महासचिव रहे।
2002 से 2004 तक भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *