Thu. Feb 29th, 2024

बोले- हरदा उत्तराखंड कांग्रेस ने गुटबाजी के जनक
देहरादून। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विपिन कैंथोला ने कांग्रेसी गुटबाजी पर तंज किया कि उनका नेतृत्व अपने कार्यकर्ताओं और पार्टी जनता का भरोसा पूरी तरह खो चुकी है। हरदा को कांग्रेसी गुटबाजी का जनक बताते हुए कटाक्ष किया कि विद्रोह के डर से जिस कांग्रेस नेतृत्व ने प्रदेश टीम का गठन नहीं किया अब जिलों में कार्यकर्ता उन्हें ही पहचानने से इंकार कर रहें हैं।
जिला सम्मेलनों को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत, पिथौरागढ़ विधायक का कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवालों पर मीडिया से बातचीत में विपिन ने इसे कांग्रेस का अंदरूनी मसला और असली सांगठनिक हकीकत बताया। उन्होंने व्यंग किया कि दो वर्ष होने को आए हैं लेकिन कांग्रेस की प्रदेश टीम का अता पता नहीं है। क्योंकि वे जानते हैं कि जैसे ही प्रदेश पदाधिकारी बनाएंगे वैसे ही कांग्रेसी गुटबाजी का गुब्बारा फूटना तय है। इसलिए एकला चलो और हवा हवाई दावों से कार्यकर्ताओं में भ्रम फैलाते चलो। उन्होंने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण है कि हरीश रावत जैसे वरिष्ठ नेताओं को भी अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से रखनी पड़ती है। वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह गुटबाजी सार्वजनिक होने पर नाराजगी दिखाते हैं तो कोई पूर्व विधायक कहता है कि उन्हें चंपावत सम्मेलन में नहीं बुलाया गया, तो कोई विधायक मंच से ही डेढ़ साल की देरी से जिले में पहुंचने पर सवाल खड़े करता है।
विपिन ने कहा, हालांकि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है लेकिन मीडिया के माध्यम से जनता में गलतबयानी और झूठे दावे किए जाते हैं तो आइना दिखाना जरूरी होता है । उन्होंने कहा, माहरा को लोकसभा चुनावों में जीतने के दावे करने से पहले अपने ही वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का बयान संज्ञान में लेना चाहिए, जिसमे उन्होंने भाजपा की लहर की बात स्वीकारी है।
विपिन ने हरीश रावत ने उत्तराखंड काग्रेस में गुटबाजी का जनक बताते हुए, काग्रेस में जारी ज़ुबानी जंग पर चुटकी ली। उन्होंने व्यंग कसते हुए कहा कि आज कांग्रेस के भीतर की गुटबाजी इतनी हो गयी है कि उनके प्रदेश के बड़े नेताओ से लेकर छोटे कर्यकर्ता तक एक दूसरे की टाँग खिंचाई में लगे रहते है। उनकी पार्टी के नेता ही अपने प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रमों पर तंज कसते नजर आते है, गुटबाजी के जनक हरीश रावत भी लगातार गाहे बगाहे गुटीय राजनीति को हवा देते रहते है। वहीं दूसरी तरफ आज उत्तराखंड राज्य में भाजपा की डबल इंजन की नित नए विकास आयामों को स्थापित कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य की जनता कागेस को दो बार आईना दिखा चुकी है । और 2024 में फिर से उत्तराखंड में भाजपा के जीत की हैट्रिक लगवाने का मन बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *