Mon. Mar 4th, 2024

देहरादून। उत्तराखंड में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद वर्धन को राजस्व परिषद के अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल राजस्व परिषद में अध्यक्ष की जिम्मेदारी शासन में सीनयर आईएएस अधिकारी को दी जाती है। इस लिहाज से सरकार ने राजस्व परिषद के अध्यक्ष के तौर पर आनंद वर्धन को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का फैसला लिया है।
अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन को राजस्व परिषद के अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी मिलने के साथ ही उनका कद और भी ज्यादा बढ़ गया है। इससे पहले अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन के पास वित्त विभाग की जिम्मेदारी है। इसके अलावा जलागम और आवास में भी वह अपर मुख्य सचिव के तौर पर जिम्मेदारी को देख रहे हैं। जानकारों की मानें तो सरकार ने आनंद वर्धन को यह जिम्मेदारी देकर ब्यूरोक्रेसी में उनके ओहदे को बढ़ा दिया है।
शासन में अपर सचिव कार्मिक कर्मेंद्र सिंह की तरफ से नई जिम्मेदारी को लेकर यह आदेश किया गया है। जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में कुछ दूसरे बड़े बदलाव हो सकते हैं और शासन में कई अफसर की जिम्मेदारियां में बदलाव से जुड़ी सूची जारी की जा सकती है।
रू इसके अलावा चंद्र सिंह धर्मशक्तू की जिम्मेदारियों में शासन ने बदलाव करते हुए उन्हें गन्ना एवं चीनी काशीपुर का आयुक्त नियुक्त किया है। इससे पहले वह धर्मशक्तू शासन में पशुपालन और सैनिक कल्याण में अपर सचिव के तौर पर जिम्मेदारी देख रहे थे। साथ ही बहुउद्देश्य वित्त विकास निगम में प्रबंध निदेशक के तौर पर अपनी सेवाए दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *