Tue. Feb 27th, 2024

पिथौरागढ़-धारचूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ हादसा
बुधवार सुबह करीब 10 बजे कार अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिरी
मृतक पिता व पुत्र कनालीछीना विकासखंड के सतगढ़ गावं के निवासी


पिथौरागढ़। उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में बुधवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। पिथौरागढ़-धारचूला राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार सुबह लगभग 10 बजे एक कार अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक पिता-पुत्र कनालीछीना विकासखंड के सतगढ़ गांव जबकि एक मृतक धारचूला का रहने वाला था। पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ सहित ग्रामीण खाई में गिरे शवों को निकालने में जुटे हैं। एक ही परिवार के दो सदस्यों की दुर्घटना में मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक है।
जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़- धारचूला मोटर मार्ग में प्लेटा टोटानोला के निकट एक वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें सवार तीन लोगों में शुभम कापडी पुत्र हरीश कापड़ी व हरीश कापड़ी निवासी कनालीछीना व रोहित बोनाल निवासी धारचूला की मौत हो गई। जिसमें कनालीछीना निवासी शुभम व हरीश पिता-पुत्र हैं।
हादसे की सूचना पर थानाध्यक्ष जाजरदेवल प्रकाश पांडे व एसडीआरएफ टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य शुरू किया। स्थानीय लोगों सहित पुलिस की टीम ने खाई में उतरकर शवों को सड़क पर पहुंचाया। पुलिस द्वारा पंचनामे की कार्यवाही की जा रही है। थानाध्यक्ष पांडे ने बताया है कि हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है जांच जारी है।
मिली जानकारी के अनुसार पिथौरागढ़-धारचूला राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार सुबह लगभग 10 बजे एक कार अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।मृतक पिता-पुत्र कनालीछीना विकासखंड के सतगढ़ गांव जबकि एक मृतक धारचूला का रहने वाला था। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहंुची पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ सहित ग्रामीण खाई में गिरे शवों को निकाला। एक ही परिवार के दो सदस्यों की दुर्घटना में मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक है। मृतक पिता-पुत्र कनालीछीना विकासखंड के सतगढ़ गांव जबकि एक मृतक धारचूला का रहने वाला था। पुलिस, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ सहित ग्रामीण खाई में गिरे शवों को निकालने में जुटे हैं। एक ही परिवार के दो सदस्यों की दुर्घटना में मौत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक है।


मृतको के नाम
हरीश कापड़ी पुत्र स्व केदारदत्त कापड़ी (52)
शुभम कापड़ी (29) पुत्र हरीश कापड़ी
तीसरे मृतक का नाम रोहित बोनाल निवासी धारचूला बताया जा रहा है।


पिथौरागढ़ में बड़ा हादसा टला, पाले में रपटी स्कॉर्पियो, 4 लोग घायल
पिथौरागढ़। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के नैनीपातल में पाले के कारण एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिससे हादसे में वाहन सवार 4 लोगों को मामूली चोटें आई हैं। वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों की मदद से चारों लोगों को बाहर निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। गनीमत रही कि हादसे में कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है। सभी घायल धारचूला निवासी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *