Mon. Apr 22nd, 2024

उत्तराखंड में ऊर्जा निगमों को बड़ी राहत

देहरादून। ऊर्जा के तीनों निगमों में काम करने वाले विद्युत संविदा कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर प्रस्तावित आंदोलन को स्थगित कर दिया है। दरअसल उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन की तरफ से आगामी 6 नवंबर को ध्यान आकर्षण आंदोलन करने का फैसला लिया गया था और इसके लिए राज्य भर से कर्मचारियों को देहरादून में आकर ऊर्जा निगम के मुख्यालय पर इकट्ठा होना था।
कार्यक्रम से राज्य भर में विद्युत से जुड़े अति आवश्यक कार्यों पर भी इसका सीधा असर पड़ने जा रहा था। ऐसे में शासन के निर्देश पर ऊर्जा निगम के प्रबंधन ने आज विद्युत संविदा कर्मचारियों से बातचीत की और संविदा कर्मचारियों की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया।
विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन की मांग है कि कर्मचारियों को नियमितीकरण, समान वेतन और परिवर्तनीय महंगाई भत्ता दिया जाए। विद्युत संविदा कर्मचारियों ने जनहित को देखते हुए सोमवार को होने वाले ध्यान आकर्षण आंदोलन को स्थगित कर दिया है और प्रबंधन के सामने जल्द से जल्द मांग पूरी किए जाने की बात रखी है। ऐसा ना होने पर भविष्य में इस आंदोलन को आगे बढ़ाने की भी चेतावनी दी गई है।
बता दें कि इससे पहले भी उत्तराखंड ऊर्जा निगम में तैनात हजारों संविदा कर्मचारी सरकार के खिलाफ लामबंद होने की तैयारी कर चुके हैं। साथ ही कर्मचारियों ने एक सप्ताह में मांग पूरी ना होने पर आंदोलन की धमकी दी थी। साथ ही कहा था कि सरकार उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *