Tue. May 28th, 2024

कांग्रेस ने दिया पूरा समर्थन

श्रीनगर। देश भर में इन दिनों केंद्रीय और राज्य कर्मी पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल के सभी केंद्रीय और राज्य कर्मचारी संगठन श्रीनगर गढ़वाल में जुटे और केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। कर्मियों ने श्रीनगर के मुख्य मार्गों से होते हुए रामलीला मैदान तक विशाल आक्रोश रैली भी निकाली है।
रविवार को श्रीनगर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग करते हुए पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग और टिहरी से बड़ी संख्या में केंद्रीय और राज्यकर्मी एकत्र हुए। इस दौरान सभी ने एक स्वर में पुरानी पेंशन बहाली की मांग उठाई। इस मौके पर पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय बन्धु भी मौजूद रहे। कांग्रेस ने भी संगठनों को खुलकर समर्थन दिया। खुद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा भी आक्रोश रैली में कर्मियों को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कर्मियों को आश्वासन दिया कि अगर प्रदेश और देश में कांग्रेस की सरकार वापस आती है तो पुरानी पेंशन को देशभर में फिर से लागू किया जाएगा।
कर्मचारियों ने कहा कि देश के पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं। पांचों राज्यों में जो भी दल पुरानी पेंशन बहाली को समर्थन देगा। उस दल को संगठन अपना समर्थन देंगे। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की पहल का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उतराखंड में उन्हें अपना समर्थन दिया है। इसके लिए वे कांग्रेस का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाने वाली पार्टी को ही संगठन अपना समर्थन देगा।

Box
करन माहरा ने किया वादा

कर्मियों को अपना समर्थन देने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि सरकारों को कर्मियों की पुरानी पेंशन की मांग को मान लेना चाहिए। कांग्रेस शासित राज्यों में पुरानी पेंशन की बहाली की जा चुकी है। प्रदेश की भाजपा सरकार को भी ये कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेंशन खत्म करने का पूरा दारोमदार भाजपा का है। अगर प्रदेश में कांग्रेस सरकार आती है तो पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *