Fri. Jun 21st, 2024

आंख मूंद कर बैठा विभाग

विकासनगर। चकराता मसूरी मोटर मार्ग पर माक्टी पोखरी कस्बे में कई दिनों से पेयजल की समस्या बनी हुई है, जिससे ग्रामीण परेशान हैं। ग्रामीणों को एक हेड पंप के भरोसे पेयजल की आपूर्ति करने को मजबूर होना पड़ रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय लापरवाही से पीने का पानी नलों में नहीं आ रहा है, जिससे उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
 ग्रामीणों ने बताया कि वैसे तो माक्टी पोखरी में जल संस्थान व जल निगम द्वारा पेयजल लाइनें बनाई गई हैं, लेकिन इसके बावजूद किसी भी लाइन में समय से पेयजल की सप्लाई ठीक से नहीं हो रही है। कस्बे में करीब अस्सी परिवार निवासरत हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटक भी यहां से चकराता और मसूरी आते-जाते रहते हैं। ऐसे में कस्बे से थोड़ी दूरी पर एक हैंडपंप लगा हुआ है, जहां से उन्हें लाइन लगाकर पानी ढोकर लाना पड़ता है।
स्याणा (सीनियर सिटीजन) रणवीर सिंह तोमर ने कहा कि पिछले कुछ समय से पेयजल किल्लत बनी हुई है। संबंधित विभाग को अवगत करवाने के बाद भी पेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है। इस संबंध में उपजिलाधिकारी व विभाग के उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है।
इस संबंध में जल निगम के अधिशासी अभियंता रविंद्र बिष्ट ने कहा कि जेई को पेयजल लाइन सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों की पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *