Tue. Apr 23rd, 2024

सीएम ने वेडिंग प्लानर्स के साथ की वर्चुअल बैठक
देहरादून। उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने के लिए धामी सरकार ने अपने प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी संबंध में बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने सरकारी आवास के कैंप कार्यालय पर देश के विभिन्न वेडिंग प्लानर्स के साथ वर्चुअली बैठक की। इस बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव मीनाक्षी सुंदरम भी मौजूद रहे।
इस दौरान सीएम धामी ने वर्चुअली बैठक में वेडिंग प्लानर्स के साथ लंबी चर्चा की। वेडिंग प्लानर्स ने सीएम धामी को कई तरह के सुझाव भी दिए। वहीं नए वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में चर्चा हुई। वेडिंग प्लानर्स ने इस दौरान सीएम धामी को बताया कि उन्हें प्रदेश में किसी तरह की समस्याएं आ रही हैं और वो सरकार से क्या चाहते हैं।
 सीएम धामी ने भी वेडिंग प्लानर्स को आश्वासन दिया कि वो उनके सभी सुझावों पर विचार करेंगे, ताकि उत्तराखंड एक बेहतर वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित हो सके। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि बीते साल आठ दिसंबर को उत्तराखंड सरकार ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया था, जिसमें देश के प्रमुख उद्योगपतियों ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उत्तराखंड सरकार के साथ निवेशकों ने करीब तीन लाख करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए थे।
सीएम धामी ने कहा, तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेडिंग डेस्टिनेशन के बारे में चर्चा की थी, जिसमें उन्होंने बड़े-बडे़ उद्योगपति घरानों से अपील की थी वो अपने परिवार की एक शादी उत्तराखंड या देश में जरूर करें। तभी से उत्तराखंड सरकार इस दिशा में काम कर रही है।
सीएम धामी ने कहा कि नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में तेजी के साथ उभर रहा है। इस अवसर पर वेडिंग और इवेंट्स के क्षेत्र में कार्य करने वाले वेडिंग प्लानर्स से उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित करने के सुझाव भी लिए। सीएम धामी ने वेडिंग प्लानर्स को बताया कि चारधाम, मानसखंड, पवित्र नदियों और अन्य धार्मिक स्थलों से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखंड वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में एक आदर्श स्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *