Thu. Feb 29th, 2024

बेरोजगारी को लेकर सरकार पर साधा जमकर निशाना
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के नेतृत्व ने कांग्रेसियों ने आज शनिवार को देहरादून में बेरोजगारी को लेकर पद यात्रा निकाली। इस दौरान हरीश रावत और उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा।
हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड समेत पूरे देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। राज्य सरकार रिक्त पदों को भी नहीं भर रही है, इस विलंब के विरोध में उन्होंने यह पदयात्रा सरकार को जगाने के लिए निकाली है। भारत में लगातार बेरोजगारी दर बढ़ रही है और भारत में सबसे ज्यादा बुरा हाल उत्तराखंड का है।हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड में 93 हजार से अधिक पद रिक्त पड़े हैं, लेकिन बीते 7 सालों में सरकारी विभागों में भर्तियों के नाम पर सिर्फ नाटक किया जा रहा है, मगर भर्तियों नहीं की जा रही है। हरीश रावत का आरोप है कि बीते कुछ सालों में सरकार ने जो भर्तिया निकाली भी है, उन्हें भी किसी न किसी बहाने से टाल दिया जा रहा है।
हरीश रावत ने कहा कि अभीतक जो परीक्षाएं आयोजित हुई, उनके भी परीणाम घोषित नहीं किए गए है। इससे सरकार का नौजवान विरोधी चेहरा उजागर होता है। हरीश रावत का कहना है कि सिडकुल समेत अन्य जगहों पर 700 से अधिक इकाइयां बंद पड़ी हुई है। उन्होंने सरकार को रोजगार, नौजवान, महिला, कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग और किसान विरोधी सरकार बताया है।
हरीश रावत का कहना है कि उन्होंने पदयात्रा के जरिए सांकेतिक प्रयास करते हुए सरकार को जगाने का प्रयास किया। इधर बढ़ती बेरोजगारी को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सरकार पर जमकर हमला बोला है और सरकार को नौजवान विरोधी सरकार बताया है, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *