Thu. Feb 29th, 2024

हत्या तथा डकैती के मामले में चल रहा था फरार

देहरादून। हत्या तथा डकैती के मामले में पिछले 12 सालों से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने जालंधर से गिरफ्तार किया है। अवैध संबंधों के चलते आरोपी अजय पुत्र भारत भूषण ने वर्ष 2012 में अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर जालंधर निवासी एक व्यक्ति की मसूरी रोड पुरकुल जाने वाले रास्ते पर हत्या कर झाड़ियों शव को फेक दिया था। आरोपी तब से फरार चल रहा था।
हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के दिए गए निर्देशों पर थाना राजपुर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने आरोपी के संबंध में सुरागरसी पतारसी करते हुए सर्विलांस के माध्यम से भी जानकारी एकत्रित की गई तथा मुखबिर तंत्र का सक्रिय किया गया। पुलिस के किये गए अथक प्रयासों से पुलिस टीम को आरोपी के जालंधर में छिपे होने की जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर तत्काल पुलिस टीम को जालंधर रवाना किया गया। पुलिस टीम ने जालंधर में आरोपी के संबंध में गोपनीय रूप से जानकारी एकत्रित करते हुए अजय पुत्र भारत भूषण को जालंधर से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।
आरोपी के साथी कुलविंदर के जालंधर निवासी संजीव नाम के व्यक्ति की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे, जिसके चलते उसनपे अपने 04 अन्य साथियों के साथ संजीव को लेकर देहरादून आया तथा राजपुर क्षेत्रान्तर्गत मसूरी रोड पर पुरकुल जाने वाले रास्ते में उसकी हत्या कर शव को झाड़ियों में फेंक दिया तथा मृतक संजीव की इनोवा कार को लूट कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घटना में शामिल अजय सहित उसके 4 अन्य साथियों कुलविंदर सिंह निवासी जालंधर, मनजीत सिंह निवासी जालंधर, पंकज शर्मा निवासी कांवली रोड देहरादून तथा राहुल कुमार निवासी जम्मू को वर्ष 2012 में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *