Wed. Jul 17th, 2024

जागरूकता रैली को दिखाई हरी झंडी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने परिवहन निगम के अंतर्गत चालक एवं परिचालक पद के लिए 106 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। इन अभ्यर्थियों को मृतक आश्रित के रूप में परिवहन विभाग में नियुक्ति दी गई है। परिवहन विभाग के अंतर्गत चयनित 16 सहायक लेखाकारों को भी सीएम धामी ने नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान सीएम धामी ने सड़क सुरक्षा माह के तहत राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा जन जागरूकता रैली का फ्लैग ऑफ किया। इसके अलावा उन्होंने सड़क सुरक्षा आधारित डाटा बुक और कैलेंडर का विमोचन भी किया। परिवहन विभाग से निशुल्क ड्राइविंग प्रशिक्षण लेने वाले के 16 महिलाओं को सीएम धामी ड्राइविंग लाइसेंस भी प्रदान किए।

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने नियुक्ति पत्र पाने वाले परिवहन निगम और परिवहन विभाग के सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अपनी नौकरी की शुरूआत से ही अपने कर्तव्यों का ईमानदारी, सच्ची लगन और कड़ी मेहनत से निर्वहन करें. चालक और परिचालक का परिवहन सेवा को सुचारू रखने में अहम दायित्व होता है। सरकारी सेवा में आत्म अनुशासन का होना बेहद जरूरी होता है। नौकरी की शुरुआती चरण से ही अपनी नियमित दिनचर्या के साथ काम करना शुरू करेंगे, तो यही दिनचर्या आदत में शामिल हो जाएगी।

सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड में श्रद्धालुओं और पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है।  इनकी सुख सुविधाओं को और बेहतर बनाने में भी परिवहन विभाग और परिवहन निगम पर बड़ी जिम्मेदारी होती है। युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से कई भर्ती प्रक्रियाएं गतिमान हैं. पिछले दो सालों में तेजी से भर्ती प्रक्रियाएं पूरी की गई हैं। सभी भर्तियां पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ हों, इसके लिए सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *