Sun. Jun 16th, 2024

सवालों की बौछार के लिए तैयार विपक्ष
इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस

देहरादून। आज से उत्तराखंड विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने जा रहा है। जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। एक तरफ जहां सरकार इस सत्र में समान नागरिक संहिता के ड्राफ्ट को विधेयक के रूप में पेश करने जा रही है तो वहीं विपक्ष भी अपने मुद्दों के साथ तैयार है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि इस बार विधानसभा सत्र में पार्टी उत्तराखंड से जुड़े तमाम अहम विषयों को उठाने जा रही है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक के आरोपी हाकम सिंह का बाहर आ जाना, केदारनाथ गर्भगृह में सोने की परत का मामला, अंकिता भंडारी मर्डर केस में वीआईपी का नाम सामने न आना, यूकेएसएसएससी भर्ती घोटाला, पटवारी पेपर लीक मामला, जोशीमठ भूधंसाव, सिलक्यारा टनल हादसा और बिगड़ती कानून व्यवस्था जैसे तमाम मुद्दे हैं, जिसको लेकर इस बार सदन में विपक्ष इन तमाम मुद्दों को उठाएगा।
करन माहरा का कहना है कि ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के 120 किलोमीटर ट्रैक में करीब 80 किलोमीटर रेल लाइन टनल के अंदर से जा रही है। कांग्रेस की तरफ से सुरक्षा के मद्देनजर इसका जियोलॉजिकल सर्वे कराकर भू वैज्ञानिकों से बातचीत किए जाने की मांग की गई थी, लेकिन अभी तक इस दिशा में सरकार की ओर से कोई काम नहीं किया गया।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि इसी तरह सिलक्यारा टनल में में भी बगैर रिपोर्ट आए दोबारा काम शुरू कर दिया गया है। जिला विकास प्राधिकरणों की तरफ से तुगलकी फरमान जारी किए जाते रहे हैं। उससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस इन विषयों को भी विधानसभा सत्र में उठाने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *