Tue. Feb 27th, 2024

देहरादून। एसएसपी की चेतावनी के बाद पुलिस ने चोरी की चार घटनाओं को खुलासा किया है। पुलिस ने चोरो में माल बरामद करते हुए उन्हें न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।
कालसी में संपन्न हुई जौनसार भावर क्षेत्र की महापंचायत में नशाखोरों के विरुद्ध पुरजोर कार्रवाई की मांग का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने महापंचायत के मुख्य बिंदुओं की प्रशंसा की गई तथा इसके एजेंडे को एक नजीर बताते हुए थानाध्यक्ष कालसी को तलब कर कालसी में दर्ज प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली गई तथा 48 घंटे के भीतर समस्त प्रकरणों को खुलासा करने का थानाध्यक्ष कालसी को अल्टीमेटम दिया गया था, कालसी पुलिस ने थाने पर दर्ज चोरी के 4 अभियोगों में प्रभावी सुरागरसी व पतारसी करते हुए दर्ज प्रकरणों का सफलतापूर्वक खुलासा किया गया।
वादी शांति प्रसाद उर्फ बबलू पुत्र स्वर्गीय मुन्ना सिंह के अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया। अभियोग के अनावरण के लिए पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल जयदीप पुत्र सोहन सिंह, सुनील पुत्र भोगलू व प्रदीप पुत्र खिल्लू निवासी चापनू कालसी गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने घटना में चोरी किये गये 11 नग देवदार के स्लीपर बरामद किये गये। पूछताछ में आरोपितों ने स्लीपरों को प्रदीप के पिकअप वाहन से चोरी कर ले जाना बताया गया, जिस पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पिकअप वाहन संख्या यके 16 सीए 0471 को भी कब्जे में लिया गया है।
वादी चमन सिंह पुत्र टपकु सिंह ने थाना कालसी पर तहरीर देकर अवगत कराया कि अज्ञात चोरों ने उसकी छानी से 7 बकरियां चोरी कर कर ली है जिस पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया। दूसरा मुकदमा आलम सिंह पुत्र भवान सिंह निवासी ग्राम अमराह थाना कालसी ने थाना कालसी में तहरीर दी की अज्ञात चोरों ने पांच बकरी और दो बकरे चोरी कर लिये है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया, दर्ज अभियोग के अनावरण के लिए थाना कालसी पर गठित टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल आरोपी प्रदीप पुत्र खिल्लू निवासी चापनू, शोभित पुत्र आनंद सिंह व इस्लाम पुत्र शब्बीर को गिरफ्तार किया गया, पूछताछ में आरोपियों ने योजनाबद्ध तरीके से रात को छानियों का ताला तोड़कर बकरियों की चोरी कर उन्हेे गैर प्रांत सहारनपुर के मिर्जापुर में लगने वाली पशु पीठ में बेचने के लिये ले जाने की बात बतायी गई।
वादी पंडित भारत भूषण शर्मा पुत्र स्वर्गीय चंद्रमणि शर्मा पीठाधीश्वर श्री महाकाली मंदिर जामन स्रोत से रात्रि को काली मंदिर में चोरो मंदिर का ताला तोड़कर एक नथ पीली धातु, एक जोड़ी कानों की झुमकी पीली धातु, तीन छात्र व एक सुराही चांदी की तथा एक दान पात्र चोरी करके ले जाने के सम्बंध में थाना कालसी पर तहरीर दी गई, जिस पर थाना कालसी में मुकदमा दर्ज किया कराया गया। घटना के अनावरण के लिए दिये गये निर्देशों के क्रम में थाना कालसी पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल जवाहर पुत्र मैहर सिंह व योगेश चौहान पुत्र प्रताप चौहान को घटना में चोरी किये गये शत प्रतिशत माल के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों गिरफ्तार दोनो आरोपी आदतन अपराधी है, जिनके विरूद्व जनपद के अलग-अलग थानों में गैंगस्टर एक्ट, चोरी, लूट तथा अन्य आपराधिक घटनाओं के कई अभियोग पंजीकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *