Sun. Jun 16th, 2024

देहरादून। विभिन्न राज्यों में एटीएम ठगी की वारदातों को अंजाम देकर फिर से ऐसी ही वारदात को अंजाम देने में लगे शातिर ठगों के गैंग को सेलाकुई थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से दर्जनों एटीएम कार्ड और असलाह बरामद हुआ है। पूछताछ में आरोपी राहुल खान ने बताया कि वह सभी गिरोह के रूप में काम करते हुए एटीएम ठगी ,चोरी और अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और अन्य प्रांतों में भी एटीएम ठगी समेत अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।
दरअसल मामला देहरादून के सेलाकुई थाना क्षेत्र का है। बीती रात थाना सेलाकुई पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि खाटूश्याम मंदिर के पीछे एक गाड़ी खड़ी है। जिनकी गतिविधियां कुछ संदिग्ध लग रही हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, तो देखा कि कुछ व्यक्ति गन्ने के खेत में सेलाकुई बाजार स्थित ज्वैलरी शॉप और एटीएम में चोरी की योजना बना रहे थे।वहीं, पुलिस ने जब आरोपियों की तलाशी ली, तो उनके कब्जे से एक अवैध तमंचा, एक खुखरी, 3 कारतूस, अलग-अलग बैकों के 34 एटीएम कार्ड और चोरी में प्रयोग की गई कार बरामद की गई। गिरफ्त में आए चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।घटनाओं में शामिल अन्य लोगों के होने की आशंका को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है। पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम राहुल खान, नसीम, रिजवान और तारिक हुसैन बताया है। सभी आरोपी हरियाणा निवासी हैं।
एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया कि थाना सेलाकुई में एक अभियोग पंजीकृत किया गया है। जिसमें चार लोगों को अरेस्ट किया गया है। इन लोगों के पास से संदिग्ध सामान मिला है। जिससे यह धोखाधड़ी की घटनाओं को अंजाम देते थे। उन्होंने कहा कि सभी आरोपी 34 कार्ड, तमंचा, चाकू और सरिया का उपयोग करके एटीएम में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *