Sun. Jun 16th, 2024

अधिकारी के पेट में लगे छर्रे, सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

डोईवाला। शुगर मिल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वज फहराने के समय एक सुरक्षा कर्मी की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। ध्वज फहराते समय सुरक्षाकर्मी से गोली चल गई। जिससे गोली के छर्रे सीधे शुगर मिल के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह के पेट और हाथ में जा लगे। जिससे वे घायल हो गये। घायल होने के बाद भी अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने तिरंगा फहराया। जिसके बाद राष्ट्रगान भी उन्होंने पूरा किया।
ध्वज फहराने के बाद शुगर मिल के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पूरे मामले को लेकर मिल प्रशासन टीम की बैठक बुलाई गई और सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। जिसमें सुरक्षा कर्मी की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जिससे उक्त सुरक्षा कर्मी को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ जांच बैठा दी है।
शुगर मिल के अधिशासी निदेशक दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि जब वह शुगर मिल में ध्वजा फहरा रहे थे, तभी एक सुरक्षा कर्मी से गोली चल गई और गोली के छर्रे सीधे उनके पेट और हाथ में जा लगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारी की बड़ी लापरवाही को देखते हुए टीम गठित कर जांच बैठा दी गई है और उसके निलंबित करने की कार्रवाई की गई है। वहीं, अब शुगर मिल में ध्वज फहराने के बाद हर्ष फायरिंग की परंपरा को खत्म किया जाएगा।
बता दें कि आज पूरे देश में 75 वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया और देश के सभी लोग देशभक्ति में सराबोर नजर आए। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी रंगा रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *