Tue. Apr 23rd, 2024

 देहरादून। बिना अनुमति के संचालित हो रहे  मसूरी के 9 होटलों के उत्तराखंड पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने  होटलों के बिजली-पानी के कनेक्शन काट दिये हैं। साथ ही होटलों के संचालन पर रोक लगा दी है। इससे मसूरी के होटल संचालकों में हड़कंप मच हुआ है।
ें बुधवार को उत्तराखंड पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, मसूरी विद्युत विभाग, गढ़वाल जल संस्थान मसूरी, स्थानीय प्रशासन और मसूरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा बिना पॉल्यूशन बोर्ड की अनुमति के संचालित हो रहे 9 होटलों की बिजली और पानी के कनेक्शन को काट दिया गया है। बताया जा रहा है कि 282 होटल में से 9 होटल बिना पॉल्यूशन बोर्ड की अनुमति के संचालित किए जा रहे थे। इसको लेकर उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड द्वारा नोटिस देकर अनुमति लेने के निर्देश दिए गए थे। कई बार नोटिस देने के बाद भी मसूरी के 9 होटल संचालकों द्वारा नोटिस का जवाब नहीं दिया गया और ना ही उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड से अनुमति ली गई।
उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड के रीजनल अधिकारी डॉक्टर आरके चतुर्वेदी के नेतृत्व में बुधवार को कार्रवाई शुरू की गई है। डॉक्टर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि मसूरी में पिछले साल एनजीटी के निर्देश के बाद मसूरी में संचालित हो रहे होटलों का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मसूरी में 282 होटलों में से 9 होटल संचालकों ने उत्तराखंड पॉल्यूशन बोर्ड से अनुमति नहीं ली है। जिस पर आज कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *