Mon. Apr 22nd, 2024

हत्यारोपी 3 गिरफ्तार दो फरार
देहरादून। चोरी के इरादे से घर में घुसे युवक को पीट-पीटकर व उसके शव को नदी में फेंकने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
21 जनवरी 2024 को थाना सेलाकुई को टेलीफोन के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की आसन नदी शमशान घाट के पीछे एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा है, सूचना पर तत्काल सेलाकुई पुलिस मौके पर पहुंची तथा मृतक के विषय में जानकारी करने पर मृतक की पहचान इमरान पुत्र शब्बीर निवासी हसनपुर थाना सहसपुर के रूप में हुई। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा कि कार्यवाही कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम मैं युवक के सर पर आई चोटों को देखकर यह घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही थी। घटना की संदिग्धता के दृष्टिगत एसएसपी ने थानाध्यक्ष सेलाकुई को घटना की विस्तृत जांच कर सत्यता का पता लगाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। थानाध्यक्ष सेलाकुई ने घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम का गठन किया।
पुलिस टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर मृतक के परिजनों व आस-पास के लोगो से पूछताछ की गई तो मृतक इमरान का पूर्व में चोरी तथा अन्य अपराधों में जेल जाने तथा घटना से दो दिन पूर्व ही जेल से बाहर आने के संबंध में पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर घटना के सम्बंध में जानकारी एकत्रित की गई तो पुलिस टीम को घटना की रात्रि ईदगाह के पास वाली बस्ती में रहने वाले एक व्यक्ति साजिद के घर के पास कुछ व्यक्तियों के किसी के साथ मारपीट किए जाने के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई।
मारपीट होने संबंधी तथ्य प्रकाश में आने तथा संदिग्धता प्रतीत होने पर पुलिस ने साजिद पुत्र शौकत को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई साजिद ने घटना की रात्रि मृतक इमरान का चोरी की नीयत से उसके घर मे घुसने तथा पकड़े जाने पर अभियुक्त साजिद ने अपने पुत्र उमर, जावेद तथा कॉलोनी निवासी सहबान के साथ मिलकर इमरान उपरोक्त के साथ मारपीट करने तथा मारपीट से इमरान की मृत्यु होने के बाद उसके शव को नदी के किनारे पिलर के पास रखने की बात स्वीकार की गई।
जांच में मृतक इमरान के साथ हुई मारपीट से उसकी मृत्यु होने तथा घटना के बाद आरोपियों ने शव को आसन नदी के किनारे छोड़ने की बात प्रकाश में आने पर जांचकर्ता उपनिरीक्षक अमित कुमार ने थाना सेलाकुई पर घटना के संबंध में दी गयी तहरीर के आधार पर आरोपियों के मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी साजिद को मौके से गिरफ्तार किया गया, जिसकी निशानदेही पर घटनास्थल के पास से घटना में इस्तेमाल किया गया आलाकत्ल डंडे बरामद किये गए। आरोपी से पूछताछ के आधार पर घटना में प्रकाश में आए 2 अन्य अभियुक्त शहबान तथा जावेद को पुलिस ने आसन नदी के किनारे बस्ती से गिरफ्तार किया गया, घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही है। घटना मे शामिल उमर पुत्र साजिद व आमिर पुत्र मांगा निवासी पीठ वाली गली सेलाकुई अभी भी फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *