Tue. Apr 23rd, 2024

देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 सिर पर है। ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले ताबड़तोड़ योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया जा रहा है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून सीएम कैंप कार्यालय से 8275.51 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास योजनाओं का वर्चुअली उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम धामी ने करीब 7227.36 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और 1048.15 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन किया। वहीं, सीएम धामी ने कहा कि इन योजनाओं से उत्तराखंड प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगा।
 मुख्य सेवक सदन में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है, इसके लिए दिन रात काम किया जा रहा है। आज प्रदेश की विकास से जुड़ी 8275.51 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नई कार्य संस्कृति आई है। जिससे प्रदेश में लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठ रहा है। ये विकास कार्य उत्तराखंड को अग्रणी राज्य बनाने में अहम भूमिका अदा करेंगे।
सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड का चहुंमुखी विकास करने के लिए सरकार विकल्प रहित संकल्प के साथ काम कर रही है। बोलने से ज्यादा काम करने पर यकीन रख रहे हैं। यही वजह है कि बीते दो महीने में सभी जिलों में 18 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का शिलान्यास किया जा चुका है। जो यह बताता है कि सरकार उत्तराखंड को विकसित बनाने के लिए तेजी से काम कर रहे है। डेयरी और पर्यटन से जुड़े विकास कार्यों को भी आगे बढ़ा रहे हैं। ताकि, लोग अपने घरों पर ही रह कर सक्षम और आत्मनिर्भर बन सकें।
 सीएम धामी ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। मां पूर्णागिरि धाम में हर साल 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं। पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देहरादून से टनकपुर के लिए साप्ताहिक रेल की सौगात दी है। इसके लिए वो आभारी हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मातृशक्ति को विकास यात्रा की अग्रिम पंक्ति में शामिल करने के लिए सरकार काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *