Tue. May 28th, 2024

निवशकों के करोडों डकराने वाले बहुचर्चित आरोपी दीपक मित्तल के पिता को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

सफेद पोश अपराध में लिप्त अपराधियों पर अभियान चलाकर दून पुलिस सख्त कार्यवाही कर रही है, ऐसे अपराधों में शामिल सभी अपराधियों को किसी भी दशा में बक्शा नहीं जायेगा और संपतियो को जब्त करने के प्रक्रिया भी तेजी से की जा रही है : अजय सिंह

देहरादून। बहुचर्चित पुष्पांजली डेवलपर्स फ्लैट प्रकरण में निवेशकों के करोड़ो रूपए हड़प कर फरार चल रहे मित्तल परिवार के विरूद्ध थाना डालनवाला तथा थाना राजपुर में पुष्पांजली डेवलपर्स के नाम पर लोगों से इन्वेस्टमेंट कराकर उनके साथ करोडों की ठगी करने वाले दीपक मित्तल, राखी मित्तल, राजपाल वालिया व अश्वनी मित्तल के विरूद्ध दर्ज मुकदमों के निस्तारण के लिए एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें थाना डालनवाला पर गैंगस्टर अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें दून पुलिस की ओर से ठोस कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी दीपक मित्तल के पिता एंव ठगी करने वाले गैगं के सदस्य अश्वनी मित्तल को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। आरोपी अश्वनी मित्तल पर पूर्व में थाना डालनवाला पर कई मुकदमे दर्ज हैं। एसआईटी द्वारा उक्त प्रकरण में कार्यवाही करते हुऐ पुष्पांजलि डेवलपर्स व उसके अन्य सहयोगियों के कुल 41 अलग-अलग बैंक खातों, जिनमें वर्ष 2016 से वर्ष 2023 तक लगभग 205 करोड का लेन-देन होना प्रकाश में आया है, को फ्रीज करवाया गया है। खातों की जांच में कई सफेदपोश बिल्डर व कम्पनियों के अन्य पदाधिकारी पुलिस जांच के रडार पर हैं। इसके अतिरिक्त जांच के दौरान दीपक मित्तल तथा राखी मित्तल के दुबई के तीन अन्य एनआरआई खाते, जिनमें दीपक मित्तल तथा राखी मित्तल के दो अलग-अलग स्थानों के पते होना भी प्रकाश में आया है, जिन पर जांच की जा रही है।
आरोपी अश्वनी मित्तल के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत जांच कर उनके द्वारा अर्जित की गयी अवैध सम्पत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *