Sun. Jun 16th, 2024

नशे में भाई ने दी गाली तो कर दिया मर्डर
ऋषिकेश। टिहरी जिले के मुनिकीरेती थाना क्षेत्र में 63 साल के बुजुर्ग की ह्त्या के मामले में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया। यह पूरा मामला जमोला गांव का है।
मुनिकीरेती थाना पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले शिवपुरी चौकी से करीब 45 किलोमीटर दूर जमोला गांव में 63 साल के ज्ञान सिंह का शव लहूलुहान हालत में घर के बाहर मिला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। इस मामले में ज्ञान सिंह के बेटे दिनेश सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी।
तहरीर में दिनेश सिंह ने अपने पिता ज्ञान सिंह की हत्या का आरोप चाचा गोविंद सिंह पर लगाया था। उसी के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसी के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। मुनिकीरेती थाने के इंस्पेक्टर रितेश शाह और वरिष्ठ उप निरीक्षक योगेश पांडे की टीम लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल रहा था। हालांकि दो दिन के अंदर ही पुलिस ने आरोपी गोविंद सिंह को तपोवन से गिरफ्तार किया।इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि ज्ञान सिंह शराब के नशे में अपने भाई गोविंद सिंह के साथ गाली गलौज करता था। इसी वजह से गुस्से में आकर गोविंद सिंह ने अपने भाई ज्ञान सिंह को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या के प्रयुक्त लकड़ी के फट्टे बरामद कर लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *