Fri. Jun 21st, 2024

बोले माफी मांगे नहीं तो जलेंगे पुतले
रुड़की। बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद ने विधानसभा सत्र में उमेश कुमार पर भाजपा का साथ देने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उनके साथ सदन में अभद्रता की गई जिसका बदला हरिद्वार की जनता उमेश कुमार से लेकर रहेगी। इसके साथ ही बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब तक उमेश कुमार सार्वजनिक माफी नहीं मांगते तब तक उनके पुतले हरिद्वार में विभिन्न क्षेत्रों में दहन किए जाएंगे।
रुड़की में नहर किनारा स्थित पार्क में पत्रकारों से वार्ता करते हुए बसपा प्रदेश अध्यक्ष शीशपाल ने कहा सदन में विधायक उमेश कुमार द्वारा बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद के साथ अभद्रता की गई वह बसपा पार्टी या विधायक को हल्के में लेने की कोशिश न करें बसपा इसका मुंहतोड़ जबाव देगी और बसपा कार्यकर्ता जिले की हर विधनसभा में उमेश कुमार के पुतले फूंकने का काम करेंगे।
लक्सर विधायक मोहम्मद शहजाद ने कहा कि विधानसभा सत्र से पूर्व हुई रविवार को हुई बैठक में तय हुआ था कि सोमवार को कोई कार्य न करके दिवंगत हुए विधायकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद सदन को नियमानुसार चलाया जाएगा जिसमें प्रश्नकाल भी होगा। लेकिन सत्ता पक्ष चाहता था कि यूसीसी के लिए विशेष सत्र है और केवल यूसीसी पास हो किसी विधायक को इस पर चर्चा का अवसर न दिया। शहजाद के अनुसार विपक्ष के विधायको की बैठक में उमेश कुमार भी शामिल थे लेकिन उन्होंने सदन में सत्ता पक्ष का साथ देने का कार्य किया।
उन्होंने सदन को बाधित करने का प्रयास किया और जिस समय यूसीसी पर चर्चा हो सकती थी वह सदन में वेल तक पोस्टर लेकर हंगामा करते रहे। उन्होंने कहा कि उमेश कुमार को जो सदन में बोलना चाहिए था जो बोला नही इससे साफ पता लगता है कि उनका मत भाजपा के साथ है और अगर वह भाजपा को लाभ पहुंचाना चाहते हैं तो खुलकर उनके पक्ष में कार्य करें जनता को धोखा देने का काम न करें। कहा कि सत्र में 69 में से 63 विधायक बोले जोड़ छह विधायक नही बोले उसमें एक उमेश कुमार है।
उमेश कुमार को अपनी बात रखनी थी लेकिन वह सदन में न बैठकर लॉबी में बैठे। उन्होंने कहा कि उमेश कुमार ने सदन में उनके साथ अभद्रता की। उनके समर्थक उन्हे शेर कह रहे हैं कहा कि शेर पिंजरे या जंगल में ठीक है सदन में नही। शहजाद ने कहा कि वह हरिद्वार की प्रापर्टी हैं और उनके अपमान का बदला हरिद्वार की जनता जरूर लेगी। कहा कि जिन लोगों को वह अपना वोटर मानते हैं वही लोग बसपा और बसपा विधायक के अपमान का बदला लेने का काम करेगी। कहा कि उमेश कुमार ने सार्वजनिक माफी नहीं मांगी तो हरिद्वार की जनता उनसे बदला लेगी।
जिले में विभिन्न स्थानों पर पुतले दहन कार्यकर्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि यूसीसी किसी के खिलाफ नही तो किसी के पक्ष में भी नहीं है। जब बेटियां अपनी ससुराल के बदले मायके में आकर हिस्सा मांगेगी तो परिवारों में झगड़े बढ़ेंगे। उन्होंने यूसीसी को सरियत के खिलाफ भी बताया।
विधायक उमेश कुमार ने कहा कि उनके द्वारा विधायक शहजाद या किसी समाज के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की गई थी सदन की विडियो सभी ने देखी है। उन्होंने कहा कि उनके लिए हरिद्वार जिले के किसान महत्वपूर्ण हैं यूसीसी नही किसानों के मुद्दों को लेकर वह सदन में वेल तक गए यह उनकी हिम्मत थी। किसी और में हिम्मत होती तो वह भी किसानों की आवाज उठाते। उन्होंने कहा कि विधायक शहजाद साक्ष्य प्रस्तुत करें जिसमें उनके द्वारा किसी को गलत कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *