Sun. Jun 16th, 2024

उत्तरकाशी। घर से बिना बताये कई दिनों से लापता चल रहे दो किशोरों को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद मसूरी से बरामद कर लिया है। जिनकी काउंसलिग कराने के बाद उन्हे परिजनों की सुपुर्दगी में दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार बीते 13 दिसम्बर को डोभाल गांव मोरी निवासी आशा देवी जो हॉल में लदाड़ी, उत्तरकाशी में किराये के मकान पर रहती है। उसके द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी में अपने पुत्र व उसके साथी को 8 दिसम्बर से किराये के मकान लदाड़ी उत्तरकाशी से कहीं चले जाने व काफी ढूंढने पर भी न मिलने के सम्बन्ध में एक तहरीर दी गयी, जिस पर पुलिस द्वारा कोतवाली उत्तरकाशी पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। मामला नाबालिग किशोरों से जुड़ा होने के कारण मामले की गम्भीरता को देखते हुये पुलिस द्वारा किशोरों की तलाश हेतु पिछले 15 दिन से लगातार प्रयास किये जे रहे थे, दोनों नाबालिग देहरादून व आईडीपीएल ऋषिकेश के आस-पास लगातार अपनी लोकेशन बदल रहे थे, कई सीसीटीवी फुटेज खंगालने व जानकारियां जुटाने के बाद बीते रोज 28 दिसम्बर को पुलिस टीम को इस मामले में सफलता मिली है, पुलिस ने दोनों नाबालिगों को मसूरी से सकुशल बरामद व काउंसलिग कर उन्हे परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।
घटना की जानकारी देते हुये एसपी उत्तरकाशी, अर्पण यदुवंशी ने बताया गया कि कोतवाली उत्तरकाशी पर पंजीकृत गुमशुदगी के उक्त मामले में क्षेत्राधिकारी अनुज कुमार व पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये गुमशुदा दोनों लडकों को मसूरी से बरामद किया गया है। पढ़ाई में मन न लगने व घर वालों की डाँट की वजह से ये दोनों नाबालिक घर छोड़कर चले गये थे। कांउसलिंग के उपरान्त दोनों नाबालिगों को परिजनों के सुपुर्द किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *