Sun. Apr 14th, 2024

आरोपी पति को किया गिरफ्तार

देहरादून। नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और जबरन गर्भपात कराने के आरोप में फरार चल रहे पति अजहरउद्दीन को यूपी की बरेली पुलिस ने देहरादून के पटेल नगर क्षेत्र के अंर्तगत शिमला एनक्लेव से गिरफ्तार किया है। बरेली पुलिस ने देहरादून पुलिस को संपर्क में लाए बिना ही कार्रवाई की है।
पीड़िता निवासी केला बाग, बरेली ने बरेली पुलिस के स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी शादी अजहरउद्दीन निवासी ईस्ट शिमला एनक्लेव, देहरादून के साथ बरेली में नवंबर 2022 में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ससुर मोईनुद्दीन, सास सबीहा नाज, देवर अमनउद्दीन और पति अजहरउद्दीन दहेज में 50 लाख रुपए देने के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। पीड़िता ने जब परेशान होकर इसकी जानकारी अपनी मौसेरी सास निलोफर को दी तो उन्होंने भी पीड़िता के साथ गाली गलौज की।इसी दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई। पति अजहरउद्दीन ने पीड़िता पर गर्भपात कराने का दबाव बनाया। इस बीच कई बार लड़ाई-झगड़ा भी हुआ। इस पूरे मामले की जानकारी मायके वालों को लगी तो वह पीड़िता को अपने साथ बरेली ले गए, जहां अस्पताल में गर्भपात हो गया। इसके बाद पीड़िता ने बरेली पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी फरार चल रहा था।
थाना पटेलनगर प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि बरेली पुलिस द्वारा देहरादून के पटेल नगर थाना क्षेत्र से किसी आरोपी को अपने साथ ले जाने की सूचना मिली है। लेकिन बरेली पुलिस ने देहरादून पुलिस से कोई संपर्क नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *