Sun. Jun 16th, 2024

अमन चैन के लिए हल निकालने की जरूरत
देहरादून। हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। शासन-प्रशासन ने शांति व्यवस्था को बनाने के लिए गुरुवार को ही कर्फ्यू लगा दिया था। साथ पुलिस प्रशासन लगातार गश्त कर रहे हैं। हल्द्वानी की घटना पर राजनीतिक पार्टियां अलग अलग राय दे रही हैं तो वहीं देहरादून शहर काजी काजमी ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि वनभूलपुरा क्षेत्र में अमन चैन बरकरार रखने के लिए हल निकालने की जरूरत है।
देहरादून शहर काजी मुफ्ती अहमद काजमी ने सरकार से अपील की है कि सभी इंसान हैं। सबके साथ अच्छा सलूक होना चाहिए। साथ ही कहा कि जायज और नाजायज मामले को रोकना चाहिए। सभी लोग भाई-भाई हैं। ऐसे में भाईचारे के साथ रहना चाहिए। जरूरत है कि सभी लोग मिलजुल कर रहें। अगर कोई गलती हो तो उसको सुलझा लेना चाहिए।
शहर काजी ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात का वक्त मांगा गया है। ताकि, उनसे बातचीत कर अमन और चैन की बात कर सकें। इस तरह की घटना से पूरा क्षेत्र प्रभावित होता है। साथ ही इस तरह की घटना से न सिर्फ तरक्की रुक जाती है। बल्कि एक दूसरे के लिए नजरिया बदल जाता है। ऐसे में कोर्ट में जो मामले चल रहे हैं उनके जरिए मामलों का हल निकालना चाहिए। काजी मुफ्ती अहमद काजमी ने कहा कि देश में इतनी जल्दी से कोई घटना नहीं हुई है। क्योंकि, यहां पर बात करके मामलों का हल निकाला जाता है। कुछ मामलों में कोर्ट और आपसी बातचीत के जरिए मसले हल होते रहे हैं। ऐसे में इस मसले को हल करना चाहिए। ताकि उस क्षेत्र में अमन शांति बन सके।
बता दें कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को हटवाने को लेकर हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम पर पथराव कर दिया था। साथ ही कई गाड़ियां भी जलाई। इतना ही नहीं उपद्रवियों ने वनभूलपुरा थाने में भी आग लगाई। मामला बिगड़ा तो कर्फ्यू लगा दिया गया। साथ ही शूट-एट-साइट के आदेश दिए गए। अभी चप्पे-चप्पे में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *