Sun. May 19th, 2024

रामनगर के ढेला नदी पर पुल निर्माण की घोषणा
उत्तराखंड में जल्द ही विद्या भारती स्कूल या महाविद्यालय (जनता के अनुसार) का निर्माण किया जाएगा

नैनीताल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय दौरे के तहत नैनीताल के दुर्गापुर स्थित पार्वती प्रेम शाह जगाती स्कूल के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने 100 फीट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के साथ ही विद्यालय के दो भवनों का भी उद्घाटन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी ने स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, नैनीताल सांसद अजय भट्ट, विधायक सरिता आर्य, विधायक राम सिंह कैड़ा समेत कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पार्वती प्रेम शाह जगाती स्कूल में आने वाले देश का भविष्य तैयार हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड में जल्द ही विद्या भारती स्कूल या महाविद्यालय (जनता के अनुसार) का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए सरकार पूरा प्रयास करेगी। स्कूल या महाविद्यालय निर्माण के लिए भूमि का चयन करवाया जा रहा है।
कार्यक्रम के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा ढेला नदी में बरसात के कारण हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुल का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए बजट की व्यवस्था कर दी गई है। जल्द पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। साथ ही सीएम धामी ने कहा कि दशकों से अधर में लटकी जमरानी परियोजना का काम भी जल्द शुरू होगा। केंद्र सरकार ने जमरानी बांध के निर्माण में आ रही समस्याओं का निस्तारण कर दिया है।

समिट से पहाड़ी जिलों में बढ़ेगा निवेशः सीएम
उत्तराखंड में हुए जी-20 समिट को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित की-20 समिट से सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। समिट से उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में निवेश बढ़ेगा। इससे पहाड़ों में हो रहे पलायन पर रोक लगेगी। साथ ही उत्तराखंड के युवाओं को घर बैठे रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। वहीं, अवैध रूप से संचालित होम स्टे पर सीएम धामी ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में अवैध रूप से संचालित होम स्टे पर सरकार बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। सरकार जल्द ही होम स्टे नीति ला रही है। इसके बाद अवैध रूप से संचालित हो रहे होम स्टोर पर लगाम लगाई जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *