Thu. Feb 29th, 2024

पांच आईपीएस व पांच पीपीएस के तबादले
एसपी सिटी देहरादून सरिता डोभाल को एसपी रेलवेज हरिद्वार की मिली जिम्मेदारी
देहरादून। उत्तराखंड में शासन ने शुक्रवार को कई आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव कर दिया। इस सूची में पांच आईपीएस अधिकारियों और पांच ही पीपीएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं। खास बात यह है कि अल्मोड़ा के एसएसपी को हटाए जाने को लेकर चल रहे कयास भी सच साबित हुए हैं।
उत्तराखंड में शुक्रवार को आईपीएस और पीपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की गई। शासन में अपर सचिव गृह अतर सिंह की तरफ से तबादले से जुड़ी सूची जारी की गई है। खास बात यह है कि इस सूची में अल्मोड़ा के एसएसपी का नाम भी शामिल है। दरअसल पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान माइक्रोवेव के चोरी होने का मामला सामने आया था। जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटनाक्रम के बाद से ही लगातार जिले में बदलाव के प्रयास लगाए जा रहे थे। ऐसे में अब अल्मोड़ा के एसएसपी रामचंद्र राजगुरु को हटाया गया है। उन्हें सेनानायक आईआरबी प्रथम रामनगर भेजा गया है।
इसके अलावा सुखबीर सिंह को पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना की जिम्मेदारी दी गयी है। देवेंद्र पींचा को चंपावत से हटाकर अल्मोड़ा की जिम्मेदारी दी गई है। अजय गणपति को पुलिस अधीक्षक रेलवे हरिद्वार से हटाकर पुलिस अधीक्षक चंपावत बनाया गया है। कमलेश उपाध्याय को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून से हटाकर पुलिस अधीक्षक अपराध एवं कानून व्यवस्था पुलिस मुख्यालय भेजा गया है।
प्रांतीय पुलिस सेवा के 5 अधिकारियों को भी बदला गया है। इसमें सरिता डोभाल को एसपी सिटी देहरादून से हटाकर पुलिस अधीक्षक रेलवेज हरिद्वार, प्रमोद कुमार को पुलिस अधीक्षक एसपी सिटी, लोकजीत सिंह को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण देहरादून, पंकज गैरोला को एसपी अपराध एवं यातायात की जिम्मेदारी दी गयी है। मनोज कुमार को खंड अधिकारी, देहरादून सीबीसीआईडी की जिम्मेदारी दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *