Tue. Apr 23rd, 2024

झारखंड की राजधानी रांची से कैंटर में छिपाकर मादक पदार्थ उत्तराखंड ला रहे थे
देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 के नजदीक आते ही उत्तराखंड में नशा तस्कर भी सक्रिय हो गए है। हालांकि पुलिस भी लगातार नशा तस्कर को पकड़ने में लगी हुई है। ऐसे ही एक कायमाबी उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की कुमाऊं यूनिट को मिली है। उत्तराखंड एसटीएफ ने उधमसिंह नगर जिले के पुलभट्टा थाना क्षेत्र में यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर से दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से उत्तराखंड एसटीएफ को करीब तीन कुंतल डोडा पाउडर और साढ़े पांच किलो अफीम बरामद हुई है।
उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने इस मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अवैध नशीले पदार्थ की बाजार में कीमत करीब एक करोड़ है। एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए पुलिस पहले ज्यादा सक्रिय हो रखी है। चुनाव में अवैध शराब और नशीले पदार्थों की मांग बढ़ जाती है। ऐसे में नशा तस्कर सक्रिय हो जाते है। क्योंकि इस समय में उन्हें भारी मुनाफा होता है। इसीलिए पुलिस जगह-जगह चेकिंग अभियान चल रही है। वहीं उत्तराखंड एसटीएफ भी अपने मुखबित तंत्र के जरिए नशा तस्करों पर नजर रख रही है।
इसी तरह के एक जानकारी उत्तराखंड एसटीएफ को मिली थी, जिसके बाद टीम ने पुलभट्टा थाना क्षेत्र में यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर से दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया। आरोपी की जब तलाशी ली गई तो उनके पास से तीन कुंतल डोडा पाउडर और साढ़े पांच किलो अफीम बरामद हुई।
पुलिस के मुताबिक दोनों अंतरराज्यीय नशा तस्कर है, जो झारखंड की राजधानी रांची से कैंटर में छिपाकर मादक पदार्थ उत्तराखंड ला रहे थे, जिसकी खपत रुद्रपुर, गदरपुर और बाजपुर आदि इलाके में की जानी थी। दोनों आरोपी पेशे से ड्राइवर है, जो उत्तराखंड से सामान यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखण्ड और उड़ीसा आदि राज्यों में ले जाते हैं और वापसी में कभी-कभी मादक पदार्थों की सप्लाई ले आते हैं। इस बार वो रुद्रपुर में किसी प्लाई फैक्ट्री से रांची प्लाई लेकर गये थे। वापसी में रांची से ड्रग भरकर ला रहे थे, ताकि यहां उसे होली व चुनाव के समय पर भारी मुनाफे पर बेच सकें। एसटीएफ को पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स पैडलरों के नाम की जानकारी भी मिली है, जिन पर कार्रवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *