Mon. Apr 22nd, 2024

देहरादून। चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद सरकार सीधे तौर पर जनता से जुड़े काम नहीं कर पाएगी। ऐसे में सीएम धामी ने आचार सहिंता और अपने दिल्ली दौरे पर जाने से पहले शनिवार को अपने शासकीय आवास पर जनता दरबार लगाया। जनता दरबार के जरिए सीएम धामी ने सैकड़ों लोगों की समस्या को सुना गया।
जनता दरबार में अलग-अलग क्षेत्रों से आएं लोगों की बातों को सुनने के बाद सीएम धामी ने अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द लोगों की समस्या को दूर किया जाए। इसके बाद सीएम धामी दिल्ली रवाना हो गए। इसके साथ ही धामी ने एक बुक का भी विमोचन भी किया।
कैंप कार्यालय में तैनात अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिए कि जन समस्याओं के जल्द समाधान के लिए शिकायतों को यथाशीघ्र संबंधित विभागों को भेजा जाए और विभाग द्वारा शिकायतों और समस्याओं पर की गई कार्रवाई की जानकारी ली जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जन समस्याओं का शीघ्रता से समाधान किया जाए। जनता दरबार में ज्यादातर समस्याएं सड़क, पेयजल, स्वास्थ्य, आर्थिक सहायता से संबंधित रहीं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक प्रयास किए गए हैं। लोगों को घर बैठे ही अधिकांश सेवाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए गए हैं। सीएम धामी ने लोगों को उनकी समस्याओं का शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।
जनता दरबार के बाद सीएम धामी ने सेवक सदन में विकास कार्यों पर बनी ‘धामी जी कु रैबार’ गीत एल्बम और आदर्श संस्था की स्मारिका का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लोकार्पण और विमोचन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *