Wed. Jul 17th, 2024

सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी पर भी मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। पिरान कलियर में भगवानपुर बाईपास पर बेड़पुर चौक के पास बुधवार को सीजीएसटी की टीम ने औचक छापा मारा। छापे की सूचना मिलने पर आसपास के ग्रामीण और सुराज संगठन के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप है कि टीम पर जानलेवा हमला किया गया।
सीजीएसटी निरीक्षक देहरादून मंजीत कुमार की तहरीर के आधार पर दो नामजद समेत करीब 12 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले और सरकारी कार्य में बाधा व गाली-गलौज के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार सुबह कार से पहुंची सीजीएसटी की टीम ने बेडपुर चौक के पास स्थित अलिशा ट्रेडर्स पर छापा मारा।
सूचना पर सुराज सेवा दल के सदस्य और अन्य मौके पर पहुंच गए। उन्होंने टीम पर 20 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सीजीएसटी निरीक्षक देहरादून मंजीत कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरोपी मोहम्मद इंतजार और उसके एक साथी जिसके मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था, उन्हें पीछे से आकर पकड़ लिया।
दोनों ने जान से मारने की नीयत से उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। उनके दाहिने हाथ पर गुम चोट और बाएं पैर के ऊपर थोड़ी चोट आई है। आरोप है कि दोनों ने उनका गला भी दबाया। फिर टीम के सदस्यों ने बाहर से शोर मचाया और अंदर आए तो आरोपियों ने उन्हें छोड़ दिया।
थानाध्यक्ष दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि अलीशा ट्रेडर्स स्वामी मुहम्मद इंतजार, सुराज सेवा दल के अध्यक्ष रमेश जोशी और करीब 12 अन्य साथियों के खिलाफ गला दबाकर धारदार हथियार से जानलेवा हमला करने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व टीम के अन्य साथियों के साथ गाली-गलौज करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिय गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *