Sun. Jun 16th, 2024

देहरादून। जमीनों की खरीद फरोख्त के नाम पर फर्जीवाड़े के मामले में उद्योगपति सुधीर विंडलास की गिरफ्तारी हो गई है। सीबीआई की टीम ने जमीन फर्जीवाड़े के मामले में दर्ज मुकदमों पर जांच के बाद यह कार्रवाई की है। इस दौरान उद्योगपति सुधीर विंडलास के कुछ साथियों की भी गिरफ्तारी होने की जानकारी है।
आपको बता दें कि सीबीआई ने पिछले दिनों राजपुर रोड स्थित सुधीर विंडलास के घर और कुछ दूसरे ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान जरूरी दस्तावेजों के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की भी छानबीन की गई थी। खबर है कि इस दौरान सीबीआई के हाथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी लगे थे। इस पूरी जांच के बाद अब सुधीर विंडलास को उनके साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।
इससे पहले सुधीर विंडलास राजपुर रोड पर एक जमीन की धोखाधड़ी के मामले में चर्चाओं में आए थे। इस मामले पर पुलिस के स्तर से भी जांच की गई थी और संबंधित मामले में तीन मुकदमे भी दर्ज हुए थे। हालांकि इन मामलों की जांच दून पुलिस कर रही थी, लेकिन पुलिस की जांच पर विश्वास ना करते हुए उन्होंने सीबीआई जांच किए जाने की मांग की थी। खास बात यह है कि सरकार ने इसको लेकर गहन विचार करने के बाद यह पूरा मामला सीबीआई को ट्रांसफर करने का फैसला लिया था। मामले पर अक्टूबर महीने में सीबीआई जांच करने की संस्तुति कर दी गई थी।

सीबीआई सुधीर विंडलास की जांच कर रही है

इस दौरान सुधीर विंडलास ने मामले में एक वीडियो जारी कर कई लोगों के नाम लिए थे। इसमें कुछ जाने-माने चेहरों पर भी सवाल खड़े किए थे। सीबीआई ने भी उद्योगपति सुधीर विंडलास के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान सीबीआई द्वारा भी इन मुकदमों को दर्ज कर लिया गया था। जिनकी जांच काफी लंबे समय से सीबीआई गोपनीय रूप से कर रही थी। जानकार बताते हैं कि इस मामले में कई पहलुओं पर जांच करने के बाद सीबीआई ने उद्योगपति सुधीर विंडलास और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *