Thu. Jul 18th, 2024

लोकसभा के उम्मीदवारों के नाम होंगे फाइनल
हल्द्वानी। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं, सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों की सूची तैयार करने में जुटी हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा में भाजपा ने कांग्रेस से पहले बाजी मार ली है। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के पांच सीटों में तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए है। नैनीताल संसदीय सीट से अजय भट्ट, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, जबकि टिहरी लोकसभा सीट पर माला राज्यलक्ष्मी शाह को अपना प्रत्याशी बनाकर फिर से उन पर विश्वास जताया है।
भाजपा की पहली सूची जारी होने के बाद अब कांग्रेस पार्टी भी जल्द ही अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने जा रही है। हल्द्वानी स्थित अपने आवास में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 5 मार्च को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में बैठक होगी। जिसमें सभी पांचों लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर फाइनल चर्चा की जाएगी। इसके बाद जो पैनल बनेगा, वह सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के पास अपनी रिपोर्ट भेजेगा। जिसके बाद सभी पांचों लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सभी पांचों सीटों पर कांग्रेस पार्टी अपने संभावित प्रत्याशियों के नाम की सूची फाइनल में भेजा जा चुका है। उम्मीद जताई जा रही है कि इलेक्शन कमेटी की आचार संहिता घोषणा से पहले पहली लिस्ट जारी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर कांग्रेस पार्टी अपने मजबूत प्रत्याशी को उतारने जा रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी की पहली प्राथमिकता है कि जो मजबूत प्रत्याशी हैं उसको मैदान में उतर जाए।उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को लेकर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में आम जनता भारतीय जनता पार्टी की नीतियों से परेशान है। जिसका नतीजा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में आम जनता कांग्रेस के पक्ष में अपना मतदान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *