Sun. Apr 14th, 2024

मोबाइल लूट के दो अरोपियों को भेजा जेल


देहरादून। एसएसपी अजय सिंह की टीम स्ट्रीट क्राइम पर भरपूर वार कर रही है। गुरूवार को भी पुलिस ने डालनवाला क्षेत्र में हुई मोबाइल लूट की दो अलग-अगल घटनाओं का खुलासा किया है। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने नशे की जरूरत को पूरा करने के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपी आशीष उर्फ तोड़ू पुत्र खुशहाली राम व तरुण पुत्र राजकुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूटे गए दो मोबाइल पुलिस ने बरामद किए हैं।
एसएसपी ने बताया कि स्ट्रीट क्राइम की सभी घटनाओं का दून पुलिस ने खुलासा किया है इस सभी घटनाओं में किसी गैंग का हाथ होना नहीं पाया गय। नशे की प्रवृत्ति से भटके युवाओं ने नशे की पूर्ति के लिये सभी घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि स्ट्रीट क्राइम व स्नैचिंग में लिप्त ऐसे अपराधी जो नशे की प्रवत्ति के कारण अपराध करते है, उनका हर थाने में रजिस्टर बनाकर उनकी निगरानी व काउंसलिंग की जाएगी। जिसके लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं।
वादिनी कशिश ने थाना डालनवाला में तहरीर दी कि स्कूटी सवार 2 अज्ञात व्यक्तियों ने वादिनी के हाथ से उनका मोबाइल फोन लूटकर लिया है। जिस पर थाना डालनवाला में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं दूसरी घटना में वादिनी अदिति टम्टा ने थाना डालनवाला पर आकर मुकदमा दर्ज कराया कि दो लोगों ने उससे मोबाइल छीन लिया है। लूट की घटनाओं को देखते हुए एसएसनी ने शीघ्र खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक डालनवाला को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक डालनवाला ने तत्काल पुलिस टीम का गठन किया। गठित पुलिस टीम ने घटनास्थल व देहरादून नगर क्षेत्र के आसपास के लगभग 180 सीसीटीवी कैमरे चैक किये व संदिग्धों से पूछताछ की। पुलिस टीम के किये गये अथक प्रयासों के फलस्वरूप लूट की घटना में शामिल 2 आरोपियों को लूटे गए दोनों मोबाइल फोन के साथ परेड ग्राउण्ड के अन्दर से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे अपने नशे की पूर्ति के लिए आस-पास के क्षेत्र से दुपहिया वाहनों को चुराकर, अन्य चोरी व लूट की घटनाओं को अंजाम देते है।  माल बरामदगी के आधार पर मुकदमा में धारा 411, 34 भादवि की बढ़ोत्तरी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *