Tue. May 28th, 2024

स्वागती पद पर मिलेगी नियुक्ति

देहरादून। उत्तराखंड में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति दिए जाने के प्रयास हो रहे हैं। इस कड़ी में राज्य सम्पत्ति विभाग के अंतर्गत स्वागती पद के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 8 अभ्यर्थियों को आज नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आने वाले समय में सभी अभ्यर्थी राज्य के विभिन्न अतिथि गृहों में सेवाएं देंगे। स्वागती के पद पर रहते हुए उन पर सरल और सौम्य व्यवहार के साथ पर्यटकों का स्वागत करने की जिम्मेदारी होगी।
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में 8 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए हैं। यह सभी अभ्यर्थी राज्य संपत्ति विभाग में स्वागती पद के लिए चयनित हुए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देते हुए इन्हें बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अभ्यर्थियों को राज्य के विकास के लिए अपने काम को बेहतर तरीके से करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में सभी अभ्यर्थी राज्य के विभिन्न अतिथि गृहों में सेवाएं देंगे। स्वागती के पद पर रहते हुए उन पर सरल और सौम्य व्यवहार के साथ पर्यटकों का स्वागत करने की जिम्मेदारी होगी।
इस दौरान पर्यटकों के साथ बेहतर तालमेल और उन्हें फील गुड कराकर राज्य में आने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है। उत्तराखंड के लिए पर्यटन सबसे खास सेक्टर है और इस सेक्टर में हर व्यक्ति की अपनी एक अहम भूमिका है। लिहाजा नए अभ्यर्थियों को भी अपनी इस भूमिका का निर्वहन करना होगा। उत्तराखंड सरकार राज्य में रिक्त पदों को तेजी से भरने के निर्देश विभागों को देती रही है। इसके लिए आयोग में विभागों द्वारा अधियाचन भेजे जाने की प्रक्रिया भी चलाई जा रही है। जिससे खाली पदों को जल्द से जल्द भरा जा सके। इस दौरान सरकार अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए भी विशेष कार्यक्रम आयोजित कर रही है, ताकि विभागों में भरे जा रहे पदों को लेकर राजनीतिक संदेश भी दिया जा सके।
इससे पहले भी विभिन्न विभागों के अंतर्गत सैकड़ों युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं और प्रतियोगी परीक्षा में चयनित अभ्यार्थियों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंप रहे हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में भी 1 साल के भीतर होने वाली परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें बड़ी संख्या में तेजी से प्रतियोगी परीक्षाएं कराकर ज्यादा से ज्यादा खाली पदों को भरा जा सके और इससे बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *