Tue. Apr 23rd, 2024

सीएस राधा रतूड़ी ने दिखाई हरी झंडी

देहरादून। उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय कार्मिकों के लिए सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम से सचिवालय तक इलेक्ट्रिक बस सेवा का उद्घाटन किया। यह बस सेवा शुरू होने के बाद अब सचिवालय कर्मी आसानी से आ जा सकेंगे। उन्हें आवाजाही में कोई परेशानी नहीं होगी।
दरअसल, उत्तराखंड सचिवालय कार्मिकों के लिए इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू कर दी गई है। जिसका शुभारंभ मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने हरी झंडी दिखाकर किया। यह बस सेवा सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम से सचिवालय तक चलेगी। जिसके जरिए सचिवालय कार्मिक आराम से आ जा सकेंगे।
यह बस सेवा रोजाना सुबह कार्यालय समय में सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम से सुभाष रोड सचिवालय तक आएगी। जबकि, शाम को सचिवालय से सचिवालय कॉलोनी केदारपुरम तक सचिवालय कार्मिकों को पहुंचाने का काम करेगी। यह ग्रीन एनर्जी और पर्यावरण को ध्यान में रखकर शुरू की गई खास पहल है।
बता दें कि देहरादून में स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही है। जो पर्यावरण को किसी भी तरह से नुकसान नहीं पहुंचाती है। देहरादून की बात करें तो इलेक्ट्रिक बसें आईएसबीटी से लेकर घंटाघर, राजपुर रोड तक चलाई जा रही है। इतना ही नहीं देहरादून से सेलाकुई रूट पर भी स्मार्ट इलेक्ट्रिक बसें दौड़ रही है।
रायपुर-सेलाकुई रूट पर इलेक्ट्रिक बस सेवा का शुभारंभ तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया था। उस दौरान उन्होंने खुद बस का सफर किया था। इन बसों की खासियत है कि पहाड़ी बोली में अनाउंसमेंट भी किया जाता है। साथ ही कम समय और किफायती दाम में सुविधाजनक सफर का आनंद लोग ले रहे हैं। ऐसे में लोगों का सफर भी आसान हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *