Tue. Apr 23rd, 2024

रैली में उमड़ी भीड़ देखकर खुश हुए पीएम
बोले- ये प्रचार सभा है या विजय सभा
आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा
उत्तराखंड में भाजपा शासन में 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा
वन रैंक-वन पेंशन से सैनिकों को दी बड़ी राहत
रुद्रपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में अपनी पहली रैली करने के लिए पहुंचे। पहाड़ी लोकगीतों और धुनों के साथ पीएम का स्वागत-सत्कार किया गया। सीएम धामी ने पीएम मोदी को बहुत बड़ा शंख देकर स्वागत किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंच पर पीएम मोदी को पहाड़ी टोपी पहनाकर उनका सम्मान किया।
मां नंदा देवी, बाबा गोलज्यू, श्री राज राजेश्वरी को प्रणाम करने के साथ पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत। कुमाऊंनी बोली में वहां मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया। पीएम ने कहा कि सभा स्थल पर मौजूद लोगों को देखकर वो हैरान हैं कि ये प्रचार सभा है या विजय सभा।
 इसके साथ ही पीएम ने सभा स्थल पर धूप में खड़े लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि पंडाल छोटा पड़ गया इसलिए काफी लोगों को धूप में खड़ा रहना पड़ रहा है लेकिन ‘ये तपस्या बेकार नहीं जाना दूंगा, इसे विकास करके लौटाउंगा’।
पीएम ने आगे कहा कि, हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है और इसके लिए केंद्र की भाजपा सरकार कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। बीते 10 सालों में जितना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 सालों में भी नहीं हुआ है। आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। उत्तराखंड में भाजपा ने गरीबों को 85 हजार पक्के घर बना कर दिए हैं। उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा है, साढ़े 5 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करवाया है, 5 लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है, 3 लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत उनकी प्रॉपर्टी के कार्ड दिए गए हैं, 35 लाख लोगों के पास पहले बैंक में खाता तक नहीं थे लेकिन अब इन 35 लाख लोगों को बैंकों से जोड़ा है, उत्तराखंड के छोटे किसानों के बैंक खातों में 2200 करोड़ रुपए से ज्यादा सीधे भेजे हैं। ये सभी काम तभी होते हैं जब नीयत सही होती है।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहती तो पूर्व सैनिकों को आज भी वन रैंक-वन पेंशन नहीं मिल पाता, लेकिन हमने सैनिक परिवारों को गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया। आज देश भर के सैनिक परिवारों को वन रैंक-वन पेंशन के एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा मिल चुके हैं, इसमें से उत्तराखंड के भी हजारों परिवार शामिल हैं।
अपने संबोधन में पीएम ने अपनी आदि कैलाश यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, पिछले साल वो आदि कैलाश आए थे। उससे पहले आदि कैलाश को कोई जानता नहीं था लेकिन उन्हें जानकारी मिली है कि अब वहां जाने वालों का आंकड़ा लाखों में पहुंच रहा है। बता दें कि, पिछले साल 12 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ जिले में स्थित आदि कैलाश दर्शन के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने पार्वती ताल पर ध्यान भी लगाया था। आदि कैलाश क्षेत्र चीन सीमा से केवल 20 किलोमीटर की दूरी पर है।
अंत में पीएम ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए सभी लोगों ने कहा कि वो अपने गांव जाएं और वहां जाकर देवी-देवताओं के दर पर उनकी तरफ से माथा टेकें।


पीएम सूर्य योजना से अब जीरो बिल
रुद्रपुर। अब तीसरे टर्म में एक और बड़ा काम करने का लक्ष्य है। ये लक्ष्य है देश के लोगों को 24 घंटे बिजली मिले, बिजली का बिल जीरो हो और बिजली से कमाई भी हो। इसके लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गई है। इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है। इससे मध्यमवर्गीय परिवार को 300 यूनिट तो मुफ्त मिलेगी ही और जरूरत से ज्यादा जो बिजली होगी उसकी सरकार खरीदेगी और उससे लोगों की कमाई होगी।

पीएम ड्रोन दीदी योजना से बहने बन रही ‘ ड्रोन पायलट’
रुद्रपुर। पीएम ड्रोन योजना के तहत महिला स्वयं सहायता समूह को लाखों रुपए का ड्रोन दिया जा रहा है, गांव-गांव की बहनें ‘ड्रोन पायलट’ बन रही है। उत्तराखंड की महिलाएं भी इस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, पिछले 10 साल में जो विकास हुआ है वो केवल ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना बाकी है। इसके लिए न रुकना है ना थकना है। मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।


कांग्रेस व इंडिया गठबंधन पर बोला हमला
रुद्रपुर। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी के कहा कि, शाही परिवार के शहजादे ने ऐलान किया है कि अगर देश ने तीसरी बार भाजपा सरकार को चुना तो आग लग जाएगी। पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि, 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रहे देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं, इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा अब लोकतंत्र पर नहीं बचा है इसलिए वह जनादेश के विरुद्ध लोगों को भड़काने का काम कर रही है। कर्नाटक के कांग्रेसी नेता डीके सुरेश के दक्षिण के राज्यों को अलग राष्ट्र बनाने की मांग वाले बयान पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कुछ लोग देश के दो टुकड़े करने की बात करते हैं और ऐसे लोगों को कांग्रेस चुनाव का टिकट देती है। पीएम ने कहा कि, इसी कांग्रेस ने देश के वीर सपूत स्वर्गीय विपिन रावत तक का अपमान किया इसलिए ऐसी कांग्रेस से देशभक्ति की भाषा किसी के गले नहीं उतर सकती। पीएम ने कहा कि, कांग्रेस तुष्टीकरण के दलदल में इस तरह धंस गई है कि वो कभी देशहित का नहीं सोच सकती। कांग्रेस घुसपैठियों को बढ़ावा देती है, लेकिन जब भाजपा सीएए के माध्यम से देश में आस्था रखने वाले लोगों को भारत की नागरिकता देती है तो कांग्रेस को सबसे ज्यादा तकलीफ होती है। सीएए के माध्यम से जो शरणार्थी आए हैं उनमें सबसे अधिक दलित, सिख और बंगाली हैं लेकिन कांग्रेस इन लोगों को नागरिकता देने का विरोध कर रही है।


पीएम ने सीमा विवाद को बताया कांग्रेस की देन
रुद्रपुर। पीएम ने कहा कि, ये कांग्रेस की कमजोरी ही थी कि हमारी सीमाओं पर नजर डाली गई, ये कमजोरी न होती तो किसी की हिम्मत ना होती, इतना बड़ा सीमा विवाद ना होता। तमिलनाडु के पास कच्छतीवु द्वीप विवाद का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि यह द्वीप भारत का हिस्सा था, लेकिन कांग्रेस ने उसको श्रीलंका को दे दिया। अब इस द्वीप के आसपास भी कोई भारतीय मछुआरे गलती से भी चले जाएं तो उनको गिरफ्तार कर लिया जाता है।


देश के सीमावर्ती गांवों को दिया प्रथम गांव का दर्जा
रुद्रपुर। पीएम ने कहा कि, केंद्र सरकार ने देश की सीमावर्ती गांवों को गांव माना है और वहां तेज गति से विकास किया है। इन गांवों को पूर्ववर्ती सरकारों ने देश का आखिरी गांव मानकर यहां विकास करना बंद कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *