Sun. Jul 14th, 2024

सोने की परत को लेकर भी लगते रहे हैं आरोप
देहरादून। वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड शासन द्वारा जांच के आदेश दिए जाने से बद्री केदार समिति में हड़कंप मचा हुआ है। भले ही मामला पुराना सही लेकिन अब इसकी जांच के आदेश राज्य गृह मंत्रालय द्वारा जारी कर दिए गए हैं।
बद्री केदार समिति के खिलाफ लंबे समय से विज्ञापनों के प्रकाशन में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही थी। आरोप लगाया जा रहा था कि बद्री केदार मंदिर समिति द्वारा विज्ञापन प्रकाशन में भारी वित्तीय अनियमितताएं की गई है। लाखों रुपए की हेरा फेरी के आरोप से घिरी बद्री केदार समिति भी इस मुद्दे को लेकर खामोशी साधे हुए थी। लेकिन अब राज्य गृह विभाग द्वारा इसकी जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
इस मामले की जांच का जिम्मा चमोली के सीओ को सौंपा गया है। जिनके द्वारा अब बद्री केदार समिति के पदाधिकारी से पूछताछ और जानकारी जुटाने का काम शुरू कर दिया गया है। भले ही यह मामला पुराना सही लेकिन सरकार द्वारा अब इस पर स्वतः संज्ञान लेने और जांच करने के आदेश दिए जाने से बद्री केदार समिति में हड़कंप मचा हुआ है। जांच में क्या निकलकर सामने आता है यह आने वाले समय में ही पता चलेगा लेकिन बात चाहे सोने की परत चढ़ाये जाने की हो या सोने की शुद्धता में गड़बड़ी के आरोप की या फिर विज्ञापन प्रकाशन में लाखों की गड़बड़ी की बद्री केदार समिति किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चाओं में बनी हुई है। अभी पीएम के दौरे के समय भी विपक्ष ने सोने की परत में गड़बड़ी की जांच का मुद्दा उठाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *