Tue. May 28th, 2024

देहरादून। रिलायंस जवेलर्स शो रूम में डकैती को अंजाम देने वाले गैंग ने कई राज्यों में कई संगीन घटनाओं को अंजाम दिया गया था।
गैंग लीडर सुबोध व उसके सहयोगी गैंगो पर विभिन्न राज्यों में संगीन धाराओ में लगभग दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है।
महाराष्ट्र पुलिस ने आरोपी सुबोध को पुलिस कस्टडी में लाया गया है लातूर में दून पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है।
9 नवम्बर को दून में रिलायन्स ज्वैलरी शो-रूम में हुई 14 करोड रूपये मूल्य की ज्वैलरी लूट की घटना में पुलिस ने चिन्हित संदिग्ध गैंग में शामिल आरोपियों की धरपकड़ के लिए विभिन्न प्रांतो को टीमें रवाना की गई है। गैंग के सरगना सुबोध कुमार ने बिहार जेल के अंदर से ही अपने गैंग को आपरेट करने तथा अपने सहयोगी गैंगो से संपर्क में रहने की जानकारी प्राप्त हुई। गैंग ने अब तक विभिन्न प्रदेशों में कई संगीन वारदातों को अजांम दिया गया है, गैंग के सरगना सुबोध कुमार व उसके सहयोगी गैंगो ऊपर विभिन्न राज्यों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है।
गैंग के सरगना सुबोध कुमार को महाराष्ट्र पुलिस ने पुलिस कस्टडी रिमांड पर लातूर लाया गया है, जहां दून पुलिस की टीम सुबोध से पूछताछ कर रही है।
गैंग सरगना सुबोध सिंह उर्फ छोटू उर्फ दिलीप सिंह पुत्र ईश्वरी सिंह निवासी चिश्तीपुर चंडी थाना चंडी जिला नालंदा पर 22 मुकदमे दर्ज हैं।
गैंग ने पश्चिमी बंगाल में पुरूलिया में 2 ज्वैलरी शोरूम में 8 करोड रूपये के आभूषणों की लूट, रायगंज में रिलाइंस ज्वैलरी शोरूम में करोड़ो के आभूषणों की लूट, हुगली में 10 करोड रूपये मूल्य के 20 किलो सोने की लूट, आसनसोल में गणपति ज्वैलर्स में में 5 करोड़ कीमत की ज्वैलरी की लूट, बडानगर में मन्नपुरम गोल्ड में 11 करोड़ कीमत के 22 किलो सोने की लूट,,आसनसोल में 23 दिसम्बर 17 में मुथूट फाइनेंस में 14 करोड़ कीमत के 27 किलो सोने की लूट, महाराष्ट्र के सांगली में रिलायंस ज्वैलरी शो रूम में 4 जून 23 को 14 करोड के आभूषणों की लूट, लातूर में ज्वैलरी शोरूम में लूट का प्रयास, नागपुर में मन्नूपुरम गोल्ड में 15 करोड कीमत के लगभग 29 किलो सोने की लूट, बिहार में पटना में पंचवटी ज्वैलर्स मे 5 जून 2019 को 5 करोड रूपये कीमत की ज्वैलरी की लूट, धनबाद में 25 अप्रैल 23 को फाइनेंस कम्पनी में लूट का प्रयास, मध्य प्रदेश के कटनी में 26 नवंबर 22 को मन्नूपुरम गोल्ड में 8 करोड कीमत के 16 किलो सोने व 5 लाख नगदी की लूट, राजस्थान में प्रतापनगर उदयपुर में 29 अगस्त 22 को मन्नूपुरम गोल्ड में 12 करोड कीमत के 24 किलो सोने व 11 लाख नगदी की लूट, भिवाडी में एक्सिस बैंक में 90 लाख नगदी व 30 लाख कीमत के सोने की लूट, मानसरोवर में मुथुट फाइनेंस में 27 लाख की लूट के अलावा गैंग ने बिहार सहित अन्य राज्यों में इसी प्रकार की 20 से अधिक अन्य लूट व डकैती की अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया जाना प्रकाश में आया है। आरोपी सुबोध कांत व उसके सहयोगी गैंग ने फाइनेंस कंपनियों, ज्वेलर्स शोरूम तथा बैंकों को टारगेट करते हुए हथियारों के दम पर लूट की घटनाओं का अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *