Tue. Feb 27th, 2024

प्रदेश में चलेगा सफाई अभियान व घरों व मंदिरों में दिए जलाने की अपील
देहरादून। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। खास दिन से लिए उत्तराखंड बीजेपी ने विशेष रणनीति तैयार की है। इस खास दिन के लिए बीजेपी ने दीपोत्सव का आयोजन करने का फैसला किया है। इसके साथ ही पार्टी के हर कार्यकर्ता को पांच लोकसभा सीटों के नाम पर पांच दिए जलाने का आह्वान संगठन की ओर से किया गया है।
उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया पार्टी ने परिकल्पना की है कि इस बार उत्तराखंड में दिवाली के बाद एक और दिवाली के रूप में इस महोत्सव को मनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने प्रदेश भर में प्राण प्रतिष्ठा और भगवान राम लाल के दीपोत्सव को लेकर के की जा रही प्लानिंग की जानकारी दी। उन्होंने बताया उनके द्वारा महिला मोर्चा और युवा मंगल दल के माध्यम से हर कार्यकर्ता को उसके गांव में मौजूद हर मंदिर पर दिए जलाने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा 14 जनवरी से 22 जनवरी तक पूरे प्रदेश में सफाई अभियान के साथ-साथ सभी घरों में मंदिरों में दिए जलाने के लिए अपील की गई है।
महेंद्र भट्ट ने खास तौर पर घरों और मंदिरों में दिए जलाने के लिए हर एक कार्यकर्ता का आह्वान किया है। साथ ही हर एक से पांच लोकसभा सीटों को साक्षी मानकर अपने पूजा स्थल पर पांच दिए जलाने की रणनीति बीजेपी ने बनाई है।
भारतीय जनता पार्टी संगठन के स्तर पर एक ही नहीं बल्कि सरकार के स्तर पर भी अयोध्या में होने जा रही ही प्राण प्रतिष्ठा को लेकर के बड़ी तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया प्रदेश सरकार आगामी 22 जनवरी तक प्रदेश के सभी धार्मिक और पौराणिक घाटों पर हर की पैड़ी से लेकर के त्रिवेणी घाट और शारदा घाट तक स्वच्छता अभियान चलाएगी। इस दौरान इन घाटों पर स्वच्छता के कार्यक्रम के साथ-साथ आरती और दीप प्रज्वलन का काम किया जाएगा। पूरे समाज और सांस्कृतिक रूप से जन जागरण का काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *