Mon. Apr 22nd, 2024

सुबह से ही उमड़ी भीड़, सड़कों पर जाम, लोग परेशान
देहरादून। बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दून दरबार के लिए भले ही जिला प्रशासन और पुलिस ने तमाम तरह की तैयारियां कर रखी हो लेकिन राजधानी के बीचो-बीच होने वाले इस भव्य आयोजन के कारण आम आदमी को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लोगों को अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए कई कई किलोमीटर अतिरिक्त सड़के नापनी पड़ी वहीं कई क्षेत्रों में लोगों को जाम की स्थिति का सामना करना पड़ा।
उल्लेखनीय है कि पहले इस कार्यक्रम का आयोजन रायपुर महाराणा प्रताप स्टेडियम में रखा गया था किंतु इसे बाद में बदलकर परेड ग्रांउड कर दिया गया। बाबा धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में कई लाख लोगों की भीड़ आने की संभावनाओं के मद्दे नजर जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी करते हुए कल ही रूट प्लान घोषित कर दिया गया था जिसके अनुसार दोपहर 12 बजे से परेड ग्राउंड के आसपास की सड़कों को जीरो जोन घोषित कर दिया गया था तथा सिटी बसों और विक्रम आदि कहां से कहां तक किस तरह से संचालित होंगे इसका खाका तैयार कर लिया गया था।
बाबा बागेश्वर धाम का दरबार भले ही 4 बजे शाम से लेकर रात 9 बजे तक लगेगा किंतु आज सुबह से ही उनके समर्थकों की भीड़ जुटना शुरू हो गई थी। उत्तराखंड के तमाम पड़ोसी राज्यों हिमाचल, हरियाणा, पंजाब तथा यूपी से बड़ी संख्या में लोग उनके कार्यक्रम में आ रहे हैं। जिसके कारण राजधानी दून के कई हिस्सों में जाम के हालात दोपहर से ही बनने शुरू हो गए थे। रूट डायवर्ट होने के कारण ट्रेन व बसों से बाहर से आने वाले लोगों को यह समझना मुश्किल हो गया कि वह अपने गंतव्य तक पहुंचे तो कैसे पहुंचे। हालांकि पुलिस द्वारा कार्यक्रम स्थल तक लोगों को पहुंचने के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बाहर से आने जाने के लिए परेड ग्राउंड में 10 गेट बनाए गए हैं तथा 10 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। समाचार लिखे जाने तक हजारों की संख्या में बाबा बागेश्वर के समर्थक यहां पहुंच चुके थे। स्थानीय लोगों का कहना है कि इतने बड़े आयोजन को बीच शहर में नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे आम आदमी को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *