Fri. Jun 21st, 2024

विकासनगर। कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत आज विकासनगर दौरे पर रहे। धन सिंह रावत ने विकासनगर में डाकपत्थर डिग्री कॉलेज में तकरीबन पौने सात करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले छात्रावास और टेक्निकल लैब के भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत की।
उत्तराखंड सरकार डाकपत्थर डिग्री कॉलेज को एक मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित करने जा रही है। जिसके तहत पौने सात करोड़ की लागत से बनने वाले छात्रावास व आईटी लैब के साथ छात्रों को पूरा कंप्यूटराइज्ड सिस्टम मुहैया कराया जाएगा। उत्तराखंड सरकार रिर्सच करने वाले छात्रों को मुख्यमंत्री छात्रवृत्ति योजना के तहत प्रति महिने तीन से पांच हजार महीने छात्रवृत्ति देने का फैसला किया है। साथ ही रिर्सच और टॉप करने वाले छात्रों को सरकार पंद्रह लाख की मदद करेगी। इस दौरान विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान भी मौजूद रहे।
कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा डाकपत्थर कॉलेज को मॉडल कॉलेज के रूप में विकसित कर रहे हैं। एक आईटी लैब बनने जा रही है। बच्चों के लिए हॉस्टल बनने जा रहा हैं। बच्चों के आईटी लैब के साथ पूरा कंप्यूटर सिस्टम उनको देना चाहते हैं। जिससे भारत सरकार के मानकों को पूरा कर सकें। डाकपत्थर कॉलेज को हम भविष्य में बड़ा कॉलेज बनाना चाह रहे हैं। जिससे छात्र यहां एमएसी, रिसर्च करेंगें। उनके लिए यहां पर छात्रावास में ही सुविधा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *