Sun. Jul 14th, 2024

लोकसभा चुनाव से पहले दून पुलिस अलर्ट
देहरादून। आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए दून पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसके तहत आज दून पुलिस ने जिले में सत्यापन अभियान चलाया है। अभियान के दौरान किरायेदारों का सत्यापन न कराने वाले 1000 से अधिक मकान मालिकों का चालान काटा गया और 1 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया।
 बता दें कि एसएसपी ने जनपद के सभी थाना प्रभारी और चैकी प्रभारियों को सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जिसके तहत सभी थाना क्षेत्रों में अलग-अलग पुलिस टीम ने  डोर टू डोर जाकर किरायेदारों, कर्मचारियों, घरेलू नौकरों और संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। सत्यापन अभियान के दौरान कुल 6,372 लोगों का सत्यापन कर उनकी व्यक्तिगत जानकारी जुटाई गई।
अभियान के दौरान मौके पर वैध दस्तावेज ना दिखाने पर 278 संदिग्ध व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई। साथ ही 154 संदिग्ध व्यक्तियों का चालान कर 48,750 रुपए का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संदिग्ध अवस्था में खड़े 17 वाहनों को सीज कर संबंधित थानों में रखा गया है।
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जनपद में सत्यापन अभियान चलाया गया है। जिससे संदिग्ध और बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए लगातार पुलिस प्रभावी कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *