Tue. Apr 23rd, 2024

टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में की थी चोरी
देहरादून। पटेलनगर थाना क्षेत्रान्तर्गत टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में हुई लाखों रुपयों की चोरी की घटना का पुलिस ने 48 घंटे के अंदर खुलासा किया। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 2 चोरो को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। चोरों के कब्जे से दोनो घटनाओ में चोरी की गयी 05 लाख रुपये की धनराशि व घटना मे प्रयुक्त वाहन संख्या एमपी 12 जेडडी 6903 व चोरी में इस्तेमाल किए गए औजार बरामद किए।
3 मार्च की रात्रि आईएसबीटी क्षेत्रान्तर्गत टाटा ओबरॉय मोटर्स शोरुम एंव नेक्शा शोरुम में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देते हुए लाखों रुपयों की नगदी चोरी की थी, जिसके सम्बन्ध में थाना पटेलनगर पर चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था।
प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर मामले के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमो का गठन किया। गठित टीमो ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घटनास्थल व आसपास के क्षेत्रो में लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजो का अवलोकन किया गया साथ ही पूर्व में चोरी की घटनाओ में प्रकाश में आये आरोपियों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए उनके सत्यापन की कार्रवाई की गयी। सीसीटीवी फुटेजो के अवलोकन से पुलिस टीम को मध्य प्रदेश नंबर की एक संदिग्ध कार संख्या एमपी 12 जेडडी 6903 से कुछ संदिग्ध व्यक्तियो के घटनास्थल के आसपास उतरने की जानकारी प्राप्त हुयी, वाहन के सम्बन्ध में और अधिक जानकारी प्राप्त करने पर घटना में शामिल आरोपयिों का मध्य प्रदेश का होना प्रकाश में आया। जिस पर तत्काल एक टीम को आरोपियो की तलाश के लिए मध्य प्रदेश रवाना किया गया ।
टीम ने मध्य प्रदेश मे आरोपियों के सम्बन्ध में गोपनीय रुप से जानकारी प्राप्त करते हुये स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा प्रकाश में आये आरोपियों के सम्भावित ठिकानो पर दबिश दी गई। पुलिस के लगातार किये जा रहे प्रयासो से दोनो आरोपी मेवालाल मोहिते पुत्र घिसीलाल मोहिते निवासी चम्पानगर डुगवाडा थाना धनगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 30 वर्ष व नन्दराम पुत्र गिरवर निवासी सुस्ताडैम बोरगाँव जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश उम्र 34 वर्ष को घटना में प्रयुक्त वाहन साथ जिला खाण्डवा मध्य प्रदेश में इन्दौर इच्छापुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया। आरोपी की तलाशी लेने पर उनके पास से दोनो घटनाओ में चोरी किये गये 5 लाख रुपये की नगदी व घटना मे प्रयुक्त औजार बरामद किये गए। बरामद माल व वाहन को कब्जे पुलिस लिया गया व गिरफ्तार अभियुक्तगणो को आवश्यक कार्यवाही के लिए देहरादून लाया गया। आरोपियो से पूछताछ में घटना में 2 अन्य चोरों के भी शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर रवाना की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *