Tue. May 28th, 2024

महिला सरगना एवं ग्राहक गिरफ्तार

नैनीताल। किराए के मकान में चला रहे देह व्यापार का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो लोंगो को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने दबिश देकरमौके से महिलाओं को किया रेस्क्यू व काउंसलिंग कराकर किया परिजनों के सुपुर्द। पुलिस ने मौके से महिला सरगना एवं ग्राहक गिरफ्तार किया है।
एस एस पी प्रहलाद नारायण मीणा ने नैनीताल के होटल, स्पा सेंटरों, रिजॉर्ट में काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
इसी क्रम में नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी ऑप्स नैनीताल के पर्यवेक्षण में उप निरीक्षक दीपा भट्ट, प्रभारी एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर ईको टाउन फेस 3 डहरिया मे गुरुवार की रात्रि में ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल टीम ने दबिश दी। इस स्थान से 4 महिला पीड़ित जिसमें एक महिला (नेपाली) व शेष 3 महिलाएं की बरामद हुई तथा 1 महिला पुरुष ग्राहक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में मिली। मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी मिली।
पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया गया कि ईको टाउन फेस 3 डहरिया में लीला कटियार का घर जिसे आरोपी पूजा सिंह ने आठ हजार रूपये प्रति माह के हिसाब से किराये में लिया गया था। जिसमें वह वैश्यालय चला रहा था।
वैश्यालय चलने वाली महिला पूजा सिंह व गौरव कुमार को खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम में गिरफ्तार किया गया तथा महिला पीड़ितों को रेस्क्यू कर काउंसलिंग कराने के पश्चात उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया।
मकान मालिक का किराएदार का सत्यापन न किराए जाने पर 83 पुलिस एक्ट के अंतर्गत 5 हजार रूपये का नगद चालान किया गया
तथा इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने के लिए जिलाधिकारी नैनीताल के समक्ष रिर्पोट प्रेषित की गयी है।
पकड़े गए आरोपियों में अर्जुन सिंह की पत्नी व गौरव कुमार पुत्र नरेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *