Mon. Apr 22nd, 2024

उपद्रवी छात्रों के विरुद्ध पुलिस की ओर से किया गया मुकदमा दर्ज

शिक्षण संस्थान की भूमिका की भी की जा रही है जांच

देहरादून। सेलाकुई स्थित दून बिजनेस स्कूल में छात्रो द्वारा तोड़ फोड व मारपीट किये जाने की घटना प्रकाश में आयी, जिसमें पुलिस तत्काल मौके पर पँहुची। मौके पर 150 से 200 की संख्या में छात्रो द्वारा कॉलेज परिसर में एकत्रित होकर तोडफोड की जा रही थी, जिन्हे पुलिस द्वारा समझाने का प्रयास किया गया, पर उनके द्वारा तोडफोड जारी रखते हुये मौके पर मौजूद गाड़ियों व अन्य संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया तथा पुलिस पर भी हमले का प्रयास किया गया, मौके पर अन्य थानो से पुलिस बल को बुलाते हुये शान्ति व्यवस्था कायम की गयी। घटना के सम्बन्ध में कॉलेज प्रशासन से जानकारी करने पर उनके द्वारा बताया गया कि कुछ दिन पूर्व कॉलेज में बीबीए द्धितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के छात्रो के बीच कोई बात प्रकाश में आई थी, जिसमे उनके बीच आपस मे झगडा हो गया था, उक्त घटना में कॉलेज प्रशासन द्वारा कुछ छात्रो को अस्थायी रुप से निलम्बित भी किया गया था तथा संपूर्ण प्रकरण की जॉच के लिए एक समिति गठित की गयी थी, जिसके द्वारा छात्रो के मध्य हुये झगडे तथा रैंगिग की घटना की जॉच की जा रही थी, पर इस दौरान मंगलवार को सोशल मीडिया पर उक्त घटना के सम्बन्ध में एक वीडियो वायरल होने पर छात्र उत्तेजित हो गये और उनके द्वारा तोड़-फोड़ व बलवे की घटना की गई।
कॉलेज परिसर में हुई घटना के सम्बन्ध में थानाध्यक्ष सेलाकुई की तरफ से 150 से 200 अज्ञात छात्रो के विरुद्ध बलवा , सरकारी कार्य में बाधा व पुलिस टीम पर हमला करने के सम्बन्ध में थाना सेलाकुई पर अभियोग पंजीकृत कराया गया है। साथ ही दून स्कूल के प्रशासको द्वारा पूर्व में छात्रो के मध्य हुये विवाद के सम्बन्ध में किन कारणो से पुलिस को अवगत नही कराया गया, उन कारणों तथा कॉलेज प्रशासन की भूमिका को भी विवेचना में शामिल किया जायेगा।

जल्द ही सभी संस्थानो के प्रशासको के साथ बैठक कर उन्हे अपने–अपने संस्थानो में अनुशासन बनाये रखने तथा किसी भी विवाद की सूचना तत्काल पुलिस को देने हेतु सख्त हिदायत दी जायेगी, साथ ही संस्थान में इस प्रकार की घटनाये घटित होने पर उनकी जवाब देही भी तय की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *