Tue. Apr 23rd, 2024

रूद्रप्रयाग। मंगलवार को अगस्त्यमुनि थाना पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में तीन नेपाली मूल की महिलाओं को अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना अगस्त्यमुनि में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।
रुद्रप्रयाग पुलिस अधीक्षक डाॅ विशाखा अशोक भदाणे ने कहा कि शराब की तस्करी में नेपाली महिलाओं की भूमिका बढ़ती जा रही है। इसे रोकने को लेकर जगह-जगह थानों को निर्देश दिए गए हैं। दो माह बाद केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होनी है। ऐसे में जगह-जगह  अभियान चलाकर शराब माफियाओं की धर-पकड़ की जा रही है। पकड़ी गयी नेपाली मूल की महिलाओं में सीमा, सुनीता और विशाला शामिल है।
आपको बता दें कि केदारनाथ धाम की यात्रा शुरू होने में अभी दो माह का समय शेष है, लेकिन यात्रा को लेकर जहां पुलिस और जिला प्रशासन तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं अवैध अंग्रेजी शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। शराब माफिया किसी तरह से केदारनाथ यात्रा पड़ावों में शराब पहुंचाने में जुटे हैं, लेकिन इनके मसूबों को रुद्रप्रयाग पुलिस पूरा नहीं होने दे रही है। शराब माफिया अवैध अंग्रेजी शराब की सप्लाई में नेपाली मूल की महिलाओं का भी इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि पहले नेपाली मूल के पुरुष ही इस धंधे में सबसे ज्यादा पकड़े जाते थे। लेकिन अब नेपाली मूल की महिलाओं की संख्या भी ज्यादा देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *