Wed. Jul 17th, 2024

दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचीं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी
देहरादून। लोकसभा चुनावों की तैयारियों को धार देने के लिए कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा अपने दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर पहुंची हैं। देहरादून के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कुमारी शैलजा का स्वागत किया।
कुमारी शैलजा प्रदेश कांग्रेस कमेटी देहरादून में सभी विधायकों, पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों, 2022 के विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के साथ चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक करेंगी। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार को पहले से ही सतर्क रहना चाहिए था, ताकि ऐसी स्थिति उत्पन्न ना होती। जब एक बार जान माल का नुकसान हो जाता है, तो उसके बाद मलहम लगाना और स्थिति को नार्मल करने में ज्यादा पेचीदगियां आ जाती हैं। सरकार को इस बारे में पहले से ही सोच समझकर स्थिति को नियंत्रण में रखना चाहिए था, ताकि ऐसी घटनाएं न घट सकें।
लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची को लेकर उन्होंने साफ किया कि कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी के बाद सेंट्रल इलेक्शन कमेटी मौजूद है। इन सब के विचार लेकर और सर्वे कराकर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में नामों को लेकर चर्चा की जाएगी। उन्होंने भाजपा के अबकी बार 400 पार के नारे पर भी निशान साधा और कहा कि पिछले चुनाव में बीजेपी हरियाणा में 75 पार करने की बात कर रहे थे, लेकिन 40 सीटों पर आकर सिमट गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *