Tue. May 28th, 2024

गांव में दौड़ी शोक की लहर

3 माह पूर्व हुआ था पत्नी का निधन

पिथौरागढ़। सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट से दुखद खबर सामने आई है। जहां जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में तैनात भारतीय सेना का जवान शहीद हुआ है। शहीद जवान का नाम दीपक सिंह बताया जा रहा है। जो मूल रूप से गंगोलीहाट तहसील के बेलपट्टी क्षेत्र के सुगड़ी गांव का रहने वाला है। शहादत की सूचना परिजनों को सेना के अधिकारियों के माध्यम से मिली है। जवान की शहादत की सूचना के बाद परिवार के साथ-साथ समूचे क्षेत्र में भी शोक की लहर दौड़ गई है।
बताया जा रहा है कि शहीद जवान दीपक सिंह दो सप्ताह पूर्व ही छुट्टियां पूरी कर अपनी ड्यूटी पर लौटा था। दीपक पैरा स्पेशल कमांडो ट्रेनिंग ले चुका था। वर्तमान में उसकी तैनाती जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के किरू में थी, जहां दीपक शहीद हो गया। हालांकि अभी तक जवान के शहादत के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाया है। शहीद जवान दीपक साल 2015 में भारतीय सेना में भर्ती हुआ था।
शहीद दीपक अपने पीछे एक साल के मासूम बेटे सहित भरे पूरे परिवार को छोड़ गए हैं। उनकी पत्नी हिमानी देवी का भी तीन माह पूर्व निधन हुआ था। वर्तमान में उनका बेटा गांव में दीदी कोसुरी देवी के साथ रहता है। गंगोलीहाट थाना कोतवाली प्रभारी मंगल सिंह नेगी ने बताया कि शहादत की सूचना परिवार वालों की तरफ से मिली है। परिवार वालों के मुताबिक दीपक सिंह का पार्थिव शरीर यूनिट से जम्मू कश्मीर यूनिट नहीं पहुंचा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दीपक का पार्थिव शरीर आज देर शाम तक गंगोलीहाट पहुंचने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *