Tue. Apr 23rd, 2024

देहरादून। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की राडर पर आए उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत से मंगलवार दो अप्रैल को पूछताछ होनी थी, लेकिन ईडी के सहायक निदेशक अभय कुमार ने हरक सिंह को भेजे ईमेल में आज की पूछताछ की तारीख आगे बढ़ा दी है।
मेल में कहा गया है कि कुछ अन्य ऑफिसियल कार्य की अधिकता की वजह से आज दो अप्रैल को पूछताछ नहीं हो पाएगी। वहीं कल तीन अप्रैल को हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं से ईडी पूछताछ करने वाली थी, लेकिन अनुकृति गुसाई की भी पूछताछ की तारीख आगे बढ़ा दिया है।
बता दे कि ईडी ने कांग्रेस नेता हरक सिंह को 23 मार्च को भेजे समन भेजा था, जिसमें दो अप्रैल को उनके और तीन अप्रैल को उनकी बहु अनुकृति गुसाई को ईडी कार्यालय देहरादून में पूछताछ के लिए बुलाया था। दरअसल, हरक सिंह रावत और कुछ पूर्व आईएफएस अधिकारियों पर कॉर्बेट नेशनल पार्क की पाखरो रेंज में टाइगर सफारी के नाम पर अवैध पेड़ कटान और निर्माण का आरोप लगा था, जिसको लेकर बीती सात फरवरी को ईडी ने हरक सिंह रावत और उनके करीबियों के साथ कुछ पूर्व आईएफएस अधिकारियों घरों पर छापेमारी भी थी।
इस रेड में ईडी को अलग-अलग जगहों से करीब 110 करोड़ की नगदी, 80 लाख के विदेशी करेंसी, डेढ़ किलो सोना और 10 लाख की डिजिटल करेंसी भी हुई थी, जिसपर अब ईडी पूछताछ कर रही है। अभीतक ईडी हरक सिंह रावत की पत्नी दीप्ति रावत और उनकी करीबी माने जाने वाली पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा से पूछताछ कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *