Tue. May 28th, 2024

झूठा मुकदमा दर्ज कराकर फरार चल रहे आरोपियों के घर पर उसकी संपत्ति की कुर्की की उद्घोषणा कर ढोल नगाड़ो के साथ पहुँची दून पुलिस

देहरादून। मोबिन अहमद पुत्र मोयोद्दीन निवासी भगत सिंह कालोनी थाना रायपुर देहरादून ने थाना रायपुर आकर एक प्रार्थना पत्र दिया जिसमें 6 फ़रवरी 2023 को उन्होंने अंकित किया कि असद पुत्र शाहिद खान निवासी वाणी विहार थाना रायपुर देहरादून बिना अनुमति के अवैध तमंचा लेकर घर में घुस गया और गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने लगा, जिसे हमने घर पर पकड रखा है। प्रार्थना पत्र के आधार पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी।
उक्त तिथि को ही द्धितीय पक्ष शाहिद अहमद पुत्र तौफिक अहमद निवासी भगत सिंह कालोनी रायपुर देहरादून ने प्रार्थना पत्र दिया जिसमें उन्होंने अंकित किया कि मोबिन पुत्र मोइनुद्दीन, शायदा पत्नी मोबिन व आदि ने उनके पुत्र असद को जबरदस्ती रास्ता रोककर उसे अपने घर में बन्दी बनाकर उसके साथ मारपीट, गाली गलौच की गयी है तथा उसे तमंचा दिखाकर डराना व झूठे केस में फंसाया जा रहा है । जिसमें तत्काल अभियोग पंजीकृत कर विवेचना चौकी प्रभारी मालदेवता के सुपुर्द हुई ।
थानाध्यक्ष रायपुर ने अभियोग की निष्पक्ष विवेचना कर गुण दोष के आधार पर निस्तारण करने के लिए दो टीमें गठित की गयी, पुलिस टीम ने विवेचना में पाया गया कि मोबिन उसकी पत्नी शायदा, मुजाहिद, नाजमीन व नईम आदि ने षडयन्त्र के तहत शाहिल अहमद के पुत्र असद को झूठे केस में फंसाने की रंजीश रखते हुए अवैध तमंचा दिखवाकर झूठा मुकदमा पंजीकृत कराया गया था । जिस कारण मोबिन के पंजीकृत कराये गये मुकदमे को समाप्त करते हुए 5 मई 2023 को अभियुक्त मोबिन व उसकी पत्नी शायदा को गिरफ्तार किया गया । अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी गयी किन्तु अभियुक्त गणों के लगातार फरार चलने पर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी व सम्पत्ति कुर्की के लिए न्यायालय से कुर्की की उद्घोषणा प्राप्त को अभियुक्त गणों के घर पर सम्पत्ति कुर्की की उद्धोषणा आदेश को चम्पा किया गया तथा अभियुक्तों के घर व आस-पास ढोल बजाकर मुनादी करायी गयी ।

वांछित अभियुक्त

1- मुजाहिद पुत्र मोबिन निवासी जैन प्लाट रायपुर दे0दून
2- श्रीमती नाजमीन पत्नी मोबिन निवासी उपरोक्त
3- नईम पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी उपरोक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *