Sun. May 19th, 2024

देहरादून। राजधानी देहरादून में आज जिलाधिकारी सोनिका सिंह के निर्देश पर आईएसबीटी के पास राजमार्ग पर अतिक्रमण को हटाया गया। जिसके बाद कब्जा फ्री होने से ट्रैफिक भी तेज हो गया है। अतिक्रमण हटाने के बाद राजमार्ग में 60 मीटर लंबाई और 7 मीटर से अधिक चैड़ाई अतिरिक्त भूमि प्राप्त हुई। इससे मार्ग को दो लाइन ट्रैफिक सुचारू की सुगम सुविधा मिल गई है।
जिलाधिकारी सोनिका सिंह के निर्देशों पर शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम सुविधा उपलब्ध कराने और सरकारी संपत्तियों पर अनाधिकृत कब्जे को मुक्त किए जाने के लिए अभियान चलाया हुआ है। रविवार को निर्देशों का पालन करते हुए जिला प्रशासन और राष्ट्रीय राजमार्ग खंड डोईवाला की संयुक्त टीम ने राष्ट्रीय राजमार्ग-72 पर आईएसबीटी के पास अनाधिकृत रूप से कब्जाई गई 440 वर्ग मीटर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया।
उत्तराखंड में अतिक्रमण को लेकर अग्रवाल महासभा ने हल्द्वानी में बैठक की। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अनिल गोयल ने भी शिरकत की। इस दौरान प्रदेश भर के पदाधिकारियों से अपनी कार्यकारिणी के विस्तार को लेकर चर्चा की। साथ ही अतिक्रमण को लेकर हो रहे व्यापारियों के उत्पीड़न का विषय भी उठाया।मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अनिल गोयल ने कहा कि अगर अतिक्रमण अवैध है तो हटाना जरूरी है। लेकिन सरकार और प्रशासन को भी हम आगाह करते हैं कि बार-बार अलग-अलग नक्शे लेकर व्यापारियों की दुकान पर चिन्ह लगाकर उत्पीड़न करने का काम ना किया जाए। सरकार और प्रशासन को एक रूप और एक राय के साथ कार्रवाई करनी चाहिए। अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *